महंगाई को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता ने बीजेपी सरकार पर बोला हमला

महंगाई के कारण देश में कुपोषण बढ़ रहा हैः सुप्रिया श्रीनेत

 
SUPIRYA SHREENATE

दिल्ली। कांग्रेस की प्रवक्ता ने महंगाई और तमाम मुद्दों को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सुप्रिया श्रीनेत ने सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि, 2014 से 2022 तक पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस के दाम तो बढ़े ही हैं, इस दौरान आटा, चायपत्ती, सब्जी दूध जैसी जरूरी चीजों के दाम काफी ज्यादा बढ़े हैं. उन्होंने कहा कि, जनवरी 2014 से मार्च 2022 तक CPI में शामिल 299 मे 235 चीजों के दाम पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी से ज्यादा बढ़े हैं. दो सालों में घर चलाने का खर्च करीब 44% बढ़ गया है.

सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि दूध 40%, घी 38%, आटा 27% और खाद्य तेल 96% मंहगा हुआ है. दाल से लेकर बैंगन तक 56% मंहगा हुआ है. अस्पताल का खर्चा 71% मंहगा हो गया है, दवाई 55% मंहगी हो गई है. कांग्रेस की तरफ से सरकार से कई सवाल भी किए गए. जिसमें पूछा गया कि जब देश के 84% आबादी की आय घटी है तो सरकार मंहगाई को काबू में करने के लिए क्या कर रही है?

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि मंहगाई के कारण देश में कुपोषण बढ़ रहा है, भूख के सूचकांक में हम बांग्लादेश, पाकिस्तान से भी नीचे हैं. कांग्रेस ने मांग करते हुए कहा कि, सरकार बेलगाम मंहगाई पर रोक लगाए, शुरुआत पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत पर रोक लगाए. मंहगाई रोकने के लिए श्वेतपत्र लाए.