मुजफ्फरनगर के उद्यमियों ने की मंत्री आशीष पटेल से मुलाकात

मुजफ्फरनगर जनपद में उद्योगों की संभावनाओं और लघु उद्योगों की समस्याओं को लेकर की बातचीत
 
minister ashish patel

मुजफ्फरनगर! उत्तर प्रदेश सरकार के काबीना मंत्री आशीष सिंह पटेल के आज मुजफ्फरनगर पहुंचने पर उद्यमियों ने भी उनसे मुलाकात करते हुए जनपद में उद्योगों के संचालन में पेश आ रही समस्याओं, सरकारी योजनाओं के लिए सिंगल विंडो सिस्टम और लघु उद्योगों के लिए संभावना एवं समस्या को लेकर विचार विमर्श किया।

सरकार की योजनाओं को जमीन स्तर पर परखने और उनके कार्यान्वयन की हकीकत को जानने के लिए यहां पहुंचे राज्य सरकार के प्राविधिक शिक्षा, उपभोक्ता संरक्षण एवं बाट माप विभाग के कैबिनेट मंत्री आशीष सिंह पटेल से आज केन्द्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान के नेतृत्व में इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के एक प्रतिनिधिमण्डल ने मुलाकात की। इस प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई आईआईए चैप्टर मुजफ्फरनगर के अध्यक्ष विपुल भटनागर ने की। इस दौरान मंत्री आशीष सिंह पटेल ने उद्यमियों से जिले में औद्योगिक विकास, संभावना और समस्या को लेकर विचार विमर्श किया।

minister ashish patel

आईआईए के चेयरमैन विपुल भटनागर ने इस भेंट वार्ता के सम्बंध में बताया कि उद्यमियों का एक प्रतिनिधी मंडल ने आईआईए, फैड़रेशन व लघु उद्योग भारती के नेतृत्व में मंत्री उत्तर प्रदेश आशीष पटेल के मुज़फ़्फ़रनगर आगमन पर उनसे भेंट की व उद्योगों में आ रही समस्याओं पर विस्तार से वार्ता की। काबीना मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार उद्योगों को किस प्रकार सुगमता से चलाया जाए और कैसे वो प्रदेश के विकास में सहभागी हो इसके प्रति समवेदनशील है। लघु उद्योग भारती के अध्यक्ष राजेश जैन ने कहा कि छोटे औद्योगिक क्षेत्र की आवश्यकता है। फ़ेडरेशन से अंकुर गर्ग ने कहा कि डेवलपमेंट अथॉरिटी बिल्डप क्षेत्र की जगह पूरे प्लॉट पर डेवलपमेंट चार्ज ले रही है जो कि भूमि की क़ीमत से भी ज़्यादा हो जाता है। आईआईए के चेयरमैन विपुल भटनागर ने एनसीआर क्षेत्र में पोल्युशन विभाग द्वारा 30 सितम्बर के बाद डीज़ल व कोयले से चलने वाले जेनरेटर व उद्योग को पीएनजी पर जाने के लिए कहा है जबकि ना तो अभी पीएनजी की उपलब्धता है ना ही परिवर्तित करने के लिए उपयुक्त तकनीकी।

विपुल भटनागर ने मंत्री आशीष पटेल को एक आठ सूत्रीय ज्ञापन भी सौंपा जिसमें सरकारी ख़रीद अधिकतम लघु उद्योगों से करने, औद्योगिक क्षेत्र को फ़्री होल्ड करने सोलर सिस्टम को बढ़ावा देने के लिए नेट मीटरिंग लागू करने, नए औद्योगिक क्षेत्र बनाने जैसे बिंदु शामिल है। इस अवसर पर केंद्रीय राज्य मंत्री डॉक्टर संजीव बालियाँन , ज़िलाध्यक्ष विजय शुक्ला के साथ उद्यमी मनीष भाटिया, मनीष अग्रवाल, जगमोहन गोयल, राजेश जैन अंकुर गर्ग विपुल भटनागर ब उपायुक्त ज़िला उद्योग केंद्र परमहंस मौर्य भी मौजूद रहे।