जिला प्रशिक्षण वर्ग के समापन सत्र मे बोले डिप्टी सीएम, ‘अंतर्राष्ट्रीय समस्याओं को सुलझाने में भारत की भूमिका बढ़ी’

भारत विरोधी ताकतें अब बीजेपी विरोधी होने लगी: कोशव प्रसाद मौर्य

 
keshav moriya

 

  • रिपोर्टः कपिल सिंह

बाराबंकी। प्रदेश सरकार के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश की साख विश्व मे बढ़ी है। अंतर्राष्ट्रीय समस्याओं को सुलझाने में दुनिया भारत की भूमिका को अहम मानने लगी है और इसका श्रेय देश की जनता को जाता है। जिसने 2014 में नरेंद्र मोदी को पूर्ण बहुमत देकर देश की बागडोर सौपी। उप मुख्यमंत्री बुधवार को सुरजा गेस्ट हाउस में जिला प्रशिक्षण वर्ग के समापन सत्र को सम्बोधित करते हुए ये बाते कही।

concluding session

केशव प्रसाद ने कार्यकर्ताओं को आगाह करते हुए कहा कि अनुकूल माहौल के बावजूद 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए सजग और सतर्क रहना है। विपक्ष के भ्रामक प्रचार का मुंहतोड़ जवाब दिए जाने की जरूरत है। कहा कि भारत विरोधी ताकतें अब भाजपा विरोधी ताकतों से हांथ मिलाने लगी हैं। मगर विपक्ष के मंसूबे कभी सफल नहीं होंगे। कहा चीन हो या अमेरिका अब भारत को दबाव में कोई नही ले सकता। विदेश नीति हो या आंतरिक सुरक्षा ,प्रधानमंत्री मोदी किसी के आगे झुकते नहीं है। इसके पूर्व भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं को विस्तार से समझाया।

concluding session

राकेश त्रिपाठी ने कहा कि प्रदेश सभी क्षेत्रों में विकास की नई ऊंचाइयां छू रहा है। उद्घाटन सत्र को राहुल राज रस्तोगी ने संबोधित किया। राष्ट्रगान के साथ वर्ग का समापन हुआ। जिला अध्यक्ष शशांक कुसुमेश ने अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम प्रमुख सुधीर कुमार सिंह सिद्धू औऱ वर्ग प्रमुख अवधेश श्रीवास्तव ने सभी का आभार ज्ञापित किया। पूर्व जिला अध्यक्ष एवं वरिष्ठ भाजपा नेता सन्तोष कुमार सिंह ने समापन सत्र का सन्चालन किया।

concluding session

कार्यक्रम के दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष राजरानी रावत, विधायक साकेन्द्र प्रताप वर्मा, दिनेश रावत, अंगद सिंह, शरद अवस्थी, बैजनाथ रावत, अजीत प्रताप सिंह, संदीप गुप्ता, विजय आनंद बाजपेई, अरविंद मौर्य, प्रमोद तिवारी, नवीन राठौर, लकी सिंह, अमरीश रावत, रामसागर कनौजिया, शिवम सिंह, रोहित सिंह, सर्वेश अवस्थी, विनीत रस्तोगी मौजूद रहे।