दिल्लीः बच्चों की मौत को लेकर अनिल चौधरी ने केजरीवाल पर बोला तीखा हमला... जानिए क्या कहा?

अयोग्य चिकित्सकों के दवाई देने से बच्चों की मौत हुई है :अनिल

 
फाइल फोटो
  • रिपोर्टः अभिषेक नयन

राजधानी दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की निगरानी में मौहल्ला क्लीनिकों में खुले आम मरीजों की जान से खिलवाड़ हो रहा है जिनमें नियुक्त अयोग्य डाक्टरों द्वारा बच्चों को दवाई देने के कारण तीन बच्चों की मौत हो गई और कलावती सरन अस्पताल में भर्ती 13 मरीज अपनी जिंदगी के लिए लड़ रहे हैं।

ये भी पढ़ेः महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री से लगातार 12 घंटे की पूछताछ, ईडी ने अनिल देशमुख को किया अरेस्ट

अनिल कुमार ने कहा कि मौहल्ला क्लीनिकों की आड़ में झूठी वाहवाही लूटने वाले केजरीवाल दिल्लीवालों को क्लीनिकों में दवाई के नाम पर मौत परोस रहे है। क्योंकि डेक्सट्रोमैथार्फन नामक दवाई जो 4 साल से अधिक उम्र के बच्चों को दी जानी चाहिए थी मौहल्ला क्लीनिक में नियुक्त डाक्टर ने 3 वर्ष के बच्चों को दी थी। मौहल्ला क्लीनिकों में गलत दवाई देने के कारण हुई 3 बच्चों की मौत के लिए नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल माफी मांगे और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री तुरंत इस्तीफा देने की मांग की।

ये भी पढ़ेः अनिल विज ने की पंजाब सरकार के फैसले की निंदा

अनिल कुमार ने कहा कि वे दिल्ली कांग्रेस की ओर से उपराज्यपाल को इस संबध में उच्च अधिकारी द्वारा जांच कराने के लिए मांग करते हैं कि मौहल्ला क्लीनिकों में कैसे घटिया दवाई दी जा रही है, इसका आडिट हो, अयोग्य डाक्टर, मेडिकल स्टाफ नियुक्ति की जांच हो।