बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने की मोदी सरकार की तारिफ, कही ये बात

पहले के 55 वर्षों की बजाय पिछले 8 वर्षों में ज्यादा कार्य हुएः भाटिया

 
GAURAV BHATIYA

दिल्ली। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि पिछले 8 वर्ष में पीएम मोदी से पहले की जो सरकारें रहीं, खासकर विपक्ष की, उन्होंने अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग की अनदेखी की। जो कार्य लटके और अटके हुए थे। उन कार्यों को अगर देखे तो पहले के 55 वर्षों की बजाय पिछले 8 वर्षों में ज्यादा कार्य हुए। कहा कि मोदी ने सिखाया कि किस तरह से केवल मूलभूत सुविधाएं देना ही हमारा लक्ष्य नहीं है बल्कि हमारा लक्ष्य है कि इस समाज को ही मुख्यधारा से जोड़ दिया जाए।

गौरव भाटिया ने कहा कि अब बीजेपी सरकार में केंद्रीय मंत्रिमंडल में आठ मंत्री एसटी कम्यूनिटी से हैं। एसटी कम्यूनिटी के लोग समाज का नेतृत्व कर रहे हैं और वो ये सुनिश्चित कर रहे हैं कि जो जरूरतें हैं वो पूरी हों। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्टैंडअप इंडिया योजना चलाई। जिसकी सहायता से आज SC, ST समाज और महिलाओं को ऋण की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है।

भाटिया ने कहा कि एससी/एसटी के छात्र-छात्राओं की बेहतर शिक्षा व्यवस्था के लिए मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद पहले ही बजट में 1,100 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया। 2021 में बजट 1,100 करोड़ से बढ़ाकर 6 हजार करोड़ रुपये किया गया।