दिल्लीः कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी पर बोले छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल

नरोत्तम मिश्रा की अस्वीकृति पर बघेल ने दी प्रतिक्रिया

 
फाइल फोटो

राजधानी दिल्ली में महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी को लेकर छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस मामले पर अपना बयान जारी किया और बताया कि कालीचरण महाराज को 24 घंटे के भीतर अदालत में पेश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ पुलिस ने कालीचरण महाराज के परिवार और वकील को उनकी गिरफ्तारी की सूचना दे दी है।

ये भी पढ़ेः लखीमपुर खीरी कांड अपडेटः क्राइम ब्रांच में पुलिस हलचल बढ़ी, मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी के आसार!

दरअसल कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी पर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की अस्वीकृति पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सीएम ने कहा कि नरोत्तम मिश्रा को बताना चाहिए कि वो महात्मा गांधी को अपमानित करने वाले व्यक्ति की गिरफ्तारी से खुश हैं या दुखीभूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा किसी भी नियम का उल्लंघन नहीं किया गया है और ना ही प्रक्रिया के अनुसार गिरफ्तारी की गई है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में आयोजित धर्म संसद में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को गाली देने वाले कालीचरण को छतरपुर के खजुराहो के रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी पर मध्यप्रदेश सरकार ने कड़ी आपत्ति जताई है।