दिल्लीः कांग्रेस संसद रणनीति समूह की बैठक के बाद बोले मल्लिकार्जुन

कांग्रेस संसद के शीतकालीन सत्र में कई मुद्दे उठाएगीः खड़गे

 
फाइल फोटो
  • ब्यूरो रिपोर्ट

राजधानी दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस संसद रणनीति समूह की बैठक आयोजित हुई, बैठक के बाद राज्यसभा के विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पार्टी 29 नवंबर से शुरू होने वाले संसद के शीतकालीन सत्र में कई मुद्दों को उठाएगी। उन्होंने बताया कि कांग्रेस संसद रणनीति समूह की बैठक में हमने फैसला किया है कि हम संसद में कई मुद्दों को उठाएंगे, जिसमें मुद्रास्फीति, पेट्रोल और डीजल की कीमतें, चीनी आक्रमण और जम्मू-कश्मीर का मुद्दा शामिल है।

ये भी पढ़े दिल्लीः आप प्रवक्ता संजीव झा ने बीजेपी पर लगाया गंदी राजनीति करने का आरोप

खड़गे ने कहा कि संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन 29 नवंबर को लखीमपुर खीरी कांड में शामिल होने को लेकर कांग्रेस केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा को कैबिनेट से हटाने, एमएसपी समेत किसानों के मुद्दे उठाएगी. खड़गे ने कहा कि वे संसद में इन मुद्दों पर विपक्षी दलों को एक साथ लाने के अपने प्रयासों के तहत विभिन्न दलों के नेताओं को बुलाएंगे.

बता दें कि बैठक के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने ये भी कहा कि कांग्रेस संसद रणनीति समूह की बैठक में उन्होने तय किया है कि वे संसद में महंगाई, पेट्रोल-डीजल की कीमतों, चीन की आक्रामकता और जम्मू-कश्मीर का मुद्दा उठाएंगे.