दिल्लीः कोरोना के खतरे को देखते हुए केजरावील ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, की ये अपील

जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे जाएंगे पॉजिटिव मामले

 
kejriwal

दिल्ली में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के मामले अब बढ़ते जा रहे हैं. ओमिक्रोन के दो नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद दिल्ली में अब ओमिक्रोन से संक्रमित लोगों की संख्या 24 हो गई है. दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने ये जानकारी दी है. कोरोना के खतरे को देखते हुए सीएम केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और बताया कि सरकार ने अब दिल्ली के कोविड-19 के सभी पॉजिटिव मामलों को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ेः 100 करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन होने पर धन्यवाद मोदी कार्यक्रम आयोजित

अरविद केजरीवाल ने कहा कि ओमीक्रोन के खतरे को देखते हुए घबराने की जरूरत नहीं है, यदि कोई नया कोरोना वायरस संस्करण फैलता है तो हमारे पास अस्पतालों में पर्याप्त व्यवस्था है. साथ ही उन्होने कहा कि वे केंद्र से दिल्ली में कोविड टीके की बुस्टर खुराक देने की अनुमति देने की अपील करते हैं. केजरीवाल ने कहा कि हम घरों में एकांतवास व्यवस्था को मजबूत करेंगे क्योंकि कोविड के अधिकांश नए मामलों में अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता नहीं होगी।

ये भी पढ़ेः कोरोना रोकथाम के लिए लगाया गया कोविड वैक्सीनेशन कैंप

केजरीवाल ने कहा कि विशेषज्ञों का मानना है कि कोरोना का ऑमिक्रॉन वेरिएंट इतना ख़तरनाक नहीं है लेकिन ये फैलता तेज़ी से है. किसी भी स्थिति से निपटने के लिए दिल्ली में हमने पर्याप्त इंतज़ाम कर लिए है. सभी से निवेदन है कि बाहर मास्क पहन कर ही निकलें और कोरोना को फैलने से रोकें।