सहारनपुर में नगर आयुक्त कार्यालय पर सफाई कर्मी का शव रख कर किया घंटों प्रदर्शन

नगर आयुक्त पर यूनियन लीडरों ने लागए गंभीर आरोप

 
सहारनपुर

  • रिपोर्टः नरेश गोयल

सहारनपुर। नगर निगम में ठेका प्रथा पर कार्यरत सफाई कर्मचारी की करंट लगने से मौत के बाद भारी तादाद में सफाई कर्मचारियों ने नगर निगम पहुंच कर सफाई कर्मचारी के शव को रखकर धरना प्रदर्शन किया। सफाई कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए नगर निगम, नगर आयुक्त ग़ज़ल भारद्वाज मुर्दाबाद के नारे लगाए। साथ ही मृतक के परिवार को आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की।

दरअसल कुछ दिन पूर्व कावड़ यात्रा के दौरान सफाई कर्मचारी 11 हजार की विद्युत लाइन की चपेट में आया था। बुधवार को सफाई कर्मचारी ने दिल्ली के सफ्दरगंज अस्पताल में इलाके के दौरान दम तोड़ दिया। जिसके बाद सहारनपुर जिला वाल्मीकि सभा, सफाई कर्मचारी एवं मृतक के परिजन 10 लाख रुपये और एक सरकारी नौकरी की मांग कर रहे है। सफाई कर्मियो के हंगामे को बढ़ता देख जिले के आलाधिकारियों के होश उड़ गए। जिसके बाद भारी पुलिस बल के साथ अधिकारीयों ने मोर्चा संभाला।

वही यूनियन लीडर अविनाश बिड़ला ने बताया कि इसे पहले भी कई कर्मचारी की ड्यूटी के दौरान मौत चुकी है प्रदर्शन भी हुआ लेकिन न तो उसके परिवार के किसी सदस्य को नौकरी पर रखा गया और न ही कोई मुवाज़ा दिया गया। सिर्फ अस्वाशन देकर लोगों को शॉंत कर दिया जाता है।