डीएवी कॉलेज में छात्रों की मांगों का प्रदर्शन

डीएम को सौंपा ज्ञापन, मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

 
PROTEST

  • रिपोर्टः गोपी सैनी

मुजफ्फरनगर। मंगलवार को डी ए वी कॉलिज के छात्रसंघ संयुक्तसचिव अमन जैन के नेतृत्व में स्नातक और परास्नातक प्रथम वर्ष (संस्थागत) के छात्रों ने महामहिम राज्यपाल उत्तरप्रदेश के नाम जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

छात्रसंघ नेता अमन जैन ने बताया कि स्नातक एवं परास्नातक प्रथम वर्ष (संस्थागत) के विद्यार्थियो ने तत्काल चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय, मेरठ से सम्बंधित सहारनपुर मंडल के शामली, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर के महाविद्यालयों में प्रवेश लिया था। जिसमें विद्यार्थियो ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अनुसार प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा भी चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के माध्यम से ही दी थी, लेकिन अब चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ द्वारा सहारनपुर मंडल के जिले मुजफ्फरनगर, शामली, सहारनपुर के स्नातक एवं परास्नातक प्रथम वर्ष के विद्यार्थियो के द्वितीय सेमेस्टर के परीक्षा फॉर्म सीसीएसयू मेरठ से नहीं भराकर मां शाकुंभरी देवी राजकीय विश्वविद्यालय सहारनपुर से भरवाए जाने के निर्देश दिये गए हैं। जिस पर छात्रों में आक्रोश हैं

एफवीओः- छात्रों का मानना ये था कि सम्बंधित डिग्री सीसीएसयू मेरठ द्वारा ही पूरी कराई जाएगी, और सभी छात्र अभी भी यही चाहते हैं कि उनकी सम्बंधित डिग्री चौधरी चरणसिंह विश्वविद्यालय मेरठ द्वारा ही पूरी कराई जाए। उनकी मांग हैं कि सम्बंधित विद्यार्थियो की सत्र 2021-24 की स्नातक और परास्नातक चौधरी चरणसिंह से ही पूर्ण कराई जाए अन्यथा छात्रसंघ और सभी स्नातक एवं परास्नातक प्रथम वर्ष के विद्यार्थी उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी।

इस मौके पर मुख्य रूप से माहेनूर , अर्शी , पारुल , ज्योति , शबनूर , शहरीन, स्मरजहाँ विजेता, राधा, अंजलि शर्मा , ज्योति महरा, पूजा ,रुचिन , आशीष ,  , अतुल , नितिन गौतम, हर्षित, नदीम सहित अधिक संख्या में छात्र- छात्राएं मौजूद रहे।