मुजफ्फरनगर में छात्रसंघ नेता के साथ छात्र-छात्राओं मां शाकुम्भरी विश्वविद्यालय के कुलसचिव से की ये मांग

परीक्षा फॉर्म भरने में आ रही दिक्कतों को लेकर दिया ज्ञापन

 
मुजफ्फरनगर

  • रिपोर्टः गोपी सैनी

मुजफ्फरनगर। डीएवी कॉलेज के छात्रसंघ संयुक्त सचिव अमन जैन के नेतृत्व में छात्र-छात्राओं ने प्राचार्य ललित कुमार से मिलकर द्वितीय सेमेस्टर के परीक्षा फॉर्मों को भरने की अंतिम तिथि बढ़ाने और परीक्षा फॉर्म को भरने में आ रही दिक्कतों के संबंध में मां शाकुम्भरी विश्वविद्यालय के कुलसचिव के नाम ज्ञापन सौंपा। छात्रसंघ नेता अमन जैन ने बताया कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अनुसार संचालित स्नातक (बीए, बीएससी, बीकॉम) एवं परास्नातक पाठ्यक्रमों जैसे एलएलबी, एमएससी आदि के प्रथम वर्ष के द्वितीय सेमेस्टर के परीक्षा फॉर्म 4 जुलाई से भरे जाने थे। सेकिन तकनीकी समस्याओं के कारण वेबसाइट सुचारू रूप से काम नहीं कर रही थी इसलिए छात्र-छात्राएं परीक्षा फॉर्म भरने से वंचित थे।

छात्र नेता ने बताया कि जब वेबसाइट सुचारू चल रही थी तो कावड़ यात्रा का अवकाश घोषित हो गया था। जिससे अधिकांश विद्यार्थी फॉर्म भरने में असमर्थ रहे और 28 जुलाई विश्वविद्यालय की ओर से विभिन्न पाठ्यक्रमों के द्वितीय सेमेस्टर के परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि नियत की गई हैं। राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के अंतर्गत संचालित पाठ्यक्रमों के वर्तमान में भी परीक्षा फॉर्म भरने के लिए वेबसाइट सुचारू रूप से नही चल रही है। जिससे अधिकतर विद्यार्थी परीक्षा फॉर्म भरने से वंचित रह जाएंगे और साथ ही साथ काफी विद्यार्थी ऐसे हैं जिनके परीक्षा फॉर्म में त्रुटि हो गई हैं जिसके कारण वे परीक्षा फॉर्म जमा करने से वंचित रह गए है। जिसको लेकर उन्होंने शाकुम्भरी विश्वविद्यालय के कुलसचिव महोदय के नाम प्राचार्य को त्रि सूत्रीय मांगपत्र सौंपा हैं।

छात्रसंघ नेता अमन जैन ने कहा कि अगर त्रि-सूत्रीय मांगपत्र का शीघ्र समाधान नहीं होता तो छात्रसंघ और विद्यार्थी उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होगे। जिस पर डीएवी कॉलेज के प्राचार्य ललित कुमार छात्र-छात्राओं को आश्वस्त करते हुए कहा कि इस त्रि सूत्रीय मांगपत्र का जल्द से जल्द समाधान करने के लिए वे कुलसचिव से बात करेंगे।