कॉर्बेट नेशनल पार्क के गर्जिया जोन को स्थानांतरित करने को लेकर लोगों और पर्यटन कारोबारियों ने जताया रोष

लोगों ने स्थानीय विधायक और कॉर्बेट पार्क के डिप्टी डायरेक्टर को दिया ज्ञापन

 
GYAPAN

 

  • रिपोर्टः अबूबकर मकरानी

नैनीताल। उत्तराखंड के नैनीताल में कॉर्बेट नेशनल पार्क के गर्जिया जोन को वहां की खराब सड़क का हवाला देते हुए अन्यंत्र स्थानन्तरित करने की सूचना पर ढिकुली गर्जिया सुंदरखाल और मोहान क्षेत्र के स्थानीय लोग एवं पर्यटन कारोबारियों में भारी नाराजगी है। उन्होंने इसके विरोध में पर्यटन कारोबारी वीरेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में स्थानीय विधायक दीवान सिंह बिष्ट और कॉर्बेट पार्क के डिप्टी डायरेक्टर नीरज कुमार को ज्ञापन दिया है।

GYAPAN

पर्यटन कारोबार वीरेंद्र सिंह रावत ने कहा की जिस सड़क को खराब और खतरनाक बताया जा रहा है वहां पर दो साल से गाड़ियां जा रही है, और कोई समस्या अब तक नही आई। उन्होंने कहा की उस सड़क को ठीक नही कराने या अन्य विकल्प ढूढने के बजाय विभाग गेट अन्यंत्र शिफ़्ट करना तुगलकी फरमान है। इको विकास समिति ढिकुली के अध्यक्ष राजेंद्र छिमवाल ने कहा की कॉर्बेट के दुष्प्रभाव से सबसे ज्यादा ढिकुली, सुंदरखाल मोहान के लोगों से प्रभावित रहते है और समय समय पर कार्बेट के अधिकारियों कर्मचारियों को हर स्थिति में सहयोग करते है। मगर उनके क्षेत्र से गेट अन्यंय शिफ्ट करना उनके साथ नाइंसाफी होगी।

ग्राम प्रधान ढिकुली प्रतिनिधी किशोर कुमार ने कहा की किसी भी दसा में गेट शिफ़्ट नही होने दिया जायेगा और गेट शिफ्ट किया गया तो इसके ख़िलाफ़ आंदोलन किया जायेगा। क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रतिनिधी जगदीश छिमवाल ने कहा की इस क्षेत्र में गर्जिया पर्यटन जोन खोलकर जो सौगात इस क्षेत्र को दी गई वो यहाँ से हटाना पूरे क्षेत्र के साथ छलावा होगा और ऐसे होने पर समस्त क्षेत्रवासी इसका पुरजोर विरोध करेँगे। इस दौरान ज्ञापन देने वालो में वीरेंद्र सिंह रावत, राजेन्द्र छिमवाल, किशोर कुमार, जगदीश छिमवाल, उमर मोहम्मद, मोहन सुयाल, अहमद हुसैन,वसीम अहमद, भाष्कर छिमवाल, शौरभ नेंनवाल, उमेश ध्यानी, चन्द्रशेखर सती, संदीप कुमार, कैलाश नेंनवाल, राहुल जोशी, संजय छिमवाल, संजय पढलनी,  नफ़ीस हुसैन देवेंद्र कुमार आदि 12 से अधिक लोग उपस्थित थे।।