हमीरपुरः वृद्ध के घर पर कब्जे की कोशिश, नहीं मिल रहा न्याय

दर-दर की ठोकर खाने को मज़बूर भूमाफियाओं का शिकार दलित वृद्ध दंपति
 
HMIR


रिपोर्टः शाहिद अहमद


हमीरपुर। जहां एक और सूबे में भूमाफियाओं में मुख्यमंत्री योगी आदिग्यनाथ की खासी दहशत बनी हुई है और लगातार प्रदेश में भूमाफियाओं के खिलाफ कार्रवाई भी हो रही है, जिससे आमजन राहत महसूस कर रहे है तो वहीं हमीरपुर में एक दलित वृद्ध दंपति दबंग भूमाफियाओं का शिकार बना हुआ है... जो दर-दर न्याय की गुहार लगा रहे है। लेकिन अभी तक उनकी योगी राज में कहीं सुनवाई नही हुई है।
दरअसल ये पूरा मामला हमीरपुर जनपद की कोतवाली राठ के नोहाई गांव का है। जहां के दलित वृद्ध दंपति लल्लू पासवान और उनकी पत्नी कुब्जारानी के मकान पर गांव के ही दबंग द्वारा दीपावली के समय कब्जा करने का प्रयास किया गया था। जिसकी शिकायत तभी से वृद्ध दलित दंपति द्वारा पुलिस से की जा रही है लेकिन उसकी कोई सुनवाई नही हुई बल्कि शिकायत करने पर दबंग द्वारा इस दलित वृद्ध की पिटाई भी की गई। जिससे उसको गंभीर चोटें भी आई।

HAMIR

आंखों से दिव्यांग है वृद्ध
हैरत इस बात की है कि पीड़ित दलित वृद्ध अंधा है और अपनी वृद्ध पत्नी के साथ न्याय की दरकार के लिए दर-दर भटक रहा है। अब जहां पूरे प्रदेश में भाजपा सरकार में भूमाफियाओं और अराजक तत्वों में दहशत व्याप्त है वहीं हमीरपुर में ये वृद्ध दंपति भूमाफियाओं का शिकार बने हुए है।

क्या मिलेगा न्याय?
बहरहाल... पीड़ित वृद्ध दंपति ने अपनी बात मीडिया के जरिए सरकार तक पहुंचाने की कोशिश की है। अब देखने वाली बात ये होगी कि सरकार के कानों तक ये मामला पहुंचता है तो क्या आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई होती है या फिर इस मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया जाता है।