मुजफ्फरनगर में नाग पंचमी पर मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

श्रद्धालुओं ने नाग प्रतिमाओं पर किया दूध अर्पित

 
मुजफ्फरनगर

  • रिपोर्टः गोपी सैनी

मुजफ्फरनगर। नागपंचमी पर नाग देवता को दूध अर्पित कर पूजन किया गया। मंगलवार को जिले भर से नागपंचमी पर नाग प्रतिमाओं को दूध अर्पित किया गया। इसी कड़ी में शहर के शामली रोड स्थित डल्लू देवता पर सुबह से ही पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की कतार लगनी शुरू हो गई थी। नाग पूजा के लिए श्रद्धालु दूर-दराज से यहां पहुंचे. और दूध अर्पित कर मन्नत मांगी गई।

दरअसल डल्लू देवता एक सिद्ध पुरुष का समाधि स्थल है। पुजारी अनिल शर्मा बताते हैं कि सैकड़ों साल से यहां नाग पूजा की परंपरा चली आ रही है। अन्य प्रदेशों के श्रद्धालु भी यहां पहुंचते हैं। सुबह से ही हवन भंडारे का भी आयोजन किया गया। दूर दराज से पहुंचे श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। ये पर्व 4 अगस्त तक चलेगा। जिसमें साधु संतों द्वारा पूजा अर्चना करने के बाद भंडारे का आयोजन किया जाएगा।

श्रद्धालु मीनाक्षी ने बताया कि वो करीब 21 साल से इस मंदिर में आ रही है. और यहां पर जो भी भक्त मनोकामना मांगता है। वो मनोकामना पूरी होती है। ये मंदिर प्राचीन काल से बना हुआ है। वहीं श्रद्धालु कुसुम चौधरी ने बताया कि वो बचपन से ही इस मंदिर में आती है. और उन्होंने जो भी मनोकामना मांगी है। उनकी वो पूरी हुई है अब वो अपनी बेटी के साथ मंदिर में नाग पंचमी का पर्व मनाने आई है।