सोमवती अमावस्याः शुकतीर्थ धाम में उमड़ा भक्तों का सैलाब, गंगा में लगाई आस्था की डुबकी

गंगा घाट पर दिखाई दिया मेले जैसा माहौल

 
Ganga Ghat

मुजफ्फरनगर। सोमवती अमावस्या के मौके पर सोमवार को उत्तर प्रदेश में सभी जगह गंगा घाटों और अन्य नदियों के घाटों पर लोगों द्वारा पुण्‍य की डुबकी लगाने का सिलसिला जारी है। मुजफ्फरनगर में भी शुक्रताल धाम पर गंगा घाट पर श्रद्धालुओं का जमावड़ा लगा हुआ है। सोमवती अमावस्या के पावन अवसर पर स्नान और दान का क्रम लगातारी जारी है।

Somvati Amavasya

गंगा स्नान कर श्रद्धालु सूर्य और भगवान विष्णु की आराधना कर रहे. मंत्रोच्चारण के साथ श्रद्धालुओं ने घाट पर जल अर्पित कर पूजन कर जरूरतमंदों में अनाज और वस्त्र दान कर रहें है। शुक्रताल तीर्थ स्थल और आस-पास के कई जिलों के श्रद्धालुओं ने पहुंच कर गंगा स्नान किया. सोमवती अमावस्या पर शुक्रताल में प्रमुख मार्गों पर मेले जैसा माहौल दिखा।

Somvati Amavasya

पौराणिक धर्म नगरी भागवत उद्गम स्थल पीठ शुकतीर्थ में सोमवती अमावस्या पर मां गंगा में स्नान करते हुए श्रद्धालुओं ने घाट पुरोहितों से कथा सुनी। पितरों के तर्पण के लिए अन्न, मिठाई, फल, वस्त्र आदि का दान किया।

Somvati Amavasya

नगर स्थित शुकदेव आश्रम प्राचीन वट वृक्ष की परिक्रमा कर, पूजा अर्चना करते हुए धागा बांधते हुए परिजनों के लिए मन्नत मांगी। सप्त ऋषि भगवान श्री कृष्ण मंदिर दर्शन करते हुए शिक्षा ऋषि स्वामी कल्याण देव महाराज की समाधि को नमन करते हुए पुष्पांजलि अर्पित की।