गाजियाबाद में आज होगी कांवड़ यात्रियों पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा

पुलिस प्रशासन कांवड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराने के लिए पूरी तरह अलर्ट

 
गाजियाबाद कांवड़

  • रिपोर्टः सूरज शर्मा (लोनी)

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कावड़ियों पर पुष्प वर्षा की शुरुआत की थी। उसके बाद कोरोना काल में 2 साल कावड़ यात्रा पर बैन रहा। लेकिन जैसे ही कावड़ यात्रा शुरू हुई सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आह्वान किया की शनिवार को कावड़ यात्रियों पर कांवड़ मार्ग पर पुष्प वर्षा की जाएगी। उत्तर प्रदेश के कई जनपद कांवड़ मार्ग में आते हैं।

तस्वीरें जनपद गाजियाबाद के देहात इलाके की है जिस मार्ग से होकर कांवड़ियां हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली जैसे अन्य राज्यों में प्रवेश करते हैं। कांवड़ यात्रा को संपन्न कराने के लिए गाजियाबाद पुलिस पूरी तरीके से अलर्ट है। तस्वीरों में कांवड़ियों की वेशभूषा में नजर आ रहे ये कोई कावड़ियां नहीं बल्कि गाजियाबाद पुलिस के जवान है। वहीं दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग की बात करें तो स्वास्थ्य विभाग कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए पूरी तरीके से चाक-चौबंद है। एंबुलेंस कांवड़ मार्ग पर घूम रही है किसी भी तरीके से किसी भी कांवड़ियों को किसी भी समस्या का सामना ना करना पड़े। अगर रास्ते में उन्हें कोई कावड़िया घायल अवस्था में मिलता है या फिर दर्द से परेशान मिलता है। उसे भी एंबुलेंस वही उपचार देती है

दूसरी तरफ सफाई व्यवस्था की आगरा में बात करें तो तस्वीरों में देख सकते हैं कि किस तरीके से कांवड़ मार्ग पर सफाई व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा गया है।