मुजफ्फरनगर के फैज मोहम्मद के सपने में आए महादेव तो बन गए कांवड़ियां, पूरा महादेव में करेंगे जलाभिषेक

छठी बार हरिद्वार से कांवड़ ला रहे फैज मोहम्मद उर्फ शंकर

 
मुजफ्फरनगर

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के बागपत निवासी बाबू खान की तरह ही मुजफ्फरनगर जनपद के फैज मोहम्मद भी भोलेनाथ के भक्त हैं। फैज लगातार पांच वर्षों से बाबा के नाम से कांवड़ लेने जाते हैं। उन्होंने अपना नाम फैज मोहम्मद उर्फ शंकर लिखना शुरू कर दिया। फैज का कहना है कि आस्था जाति और धर्म का बंधन नहीं है। ये मन और मोहब्बत का तालमेल है। इस बार फैज मोहम्मद ने बागपत के पुरा महादेव में भगवान आशुतोष का जलाभिषेक करने की ठानी है।

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से ताल्लुक रखने वाले मुस्लिम युवक फैज मोहम्मद मूलरुप से गांव कढ़़ली के रहने वाले है। फैज मोहम्मद एक कंपनी में लेबर का काम करते हैं। उन्होंने बताया कि पांच साल पहले एक रात सपने में उन्होंने भगवान शंकर को देखा था। इसके बाद भगवान भोले में उनकी श्रद्धा जग गई। उन्होंने कहा कि उनके मन में भगवान शिव को लेकर गहरी श्रद्धा है।

फैज मोहम्मद जैसे ही खतौली के गंगनहर पटरी पर स्थित त्रिवेणी शुगर मील के कांवड़ सेवा शिविर में पहुंचे तो इस भोले भक्त का लोगों के खुले दिल से स्वागत किया। उन्होंने बताया कि वे अब तक पांच बार कांवड़ ला चुके हैं। फैज मोहम्मद का कहना है कि वे पहले अकेला कांवड़ लाते थे लेकिन इस साल से उन्हीं के गांव के रहने वाले विशंभर भी उनके साथ हैं और दोनों मिलकर कांवड़ ला रहे हैं।

फैज ने बताया कि वे हरिद्वार से गंगाजल लाते थे. और मेरठ के काली पलटन औघड़नाथ मंदिर में चढ़ाते थे। इस साल वे 6ठीं बार कांवड़ यात्रा पर हैं और शिवरात्रि के दिन बागपत के पुरा महादेव में वे गंगाजल चढ़ाएंगे। फैज मोहम्मद का कहना है कि कुछ लोग राजनीति के लिए धर्म का बंटवारा करते हैं. और नफरत फैलाते हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसे लोगों से कोई वास्ता नहीं है। वे अपनी आस्था और श्रद्धा के अनुसार काम कर रहे हैं।