मुजफ्फरनगर में शिव चौक पर जलाभिषेक के लिए लगी कांवड़ियों की कतार ​​​​​​​

पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर व्यवस्था को संभाला

 
मुजफ्फरनगर

मुजफ्फरनगर। शहर की हृदय स्थली कहे जाने वाले शिव चौक पर सोमवार रात 12:00 बजे से त्रयोदशी का जलाभिषेक करने के लिए श्रद्धालुओं की कतारें लग गईं। रुड़की रोड और भगत सिंह रोड पर कांवड़िए और स्थानीय श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। शाम के समय से ही कांवड़ियों ने शिव चौक के आसपास डेरा जमाना शुरू कर दिया था।

शिव चौक पर उमड़ी शिव भक्तों की भीड़ को देखकर सिटी मजिस्ट्रेट अनूप कुमार और एसपी सिटी अर्पित विजय वर्गीय मौके पर पहुंचे हैं. और व्यवस्था को संभाला। देर रात से ही शिव चौक पर पूजन चल रहा है। उधर, डाक कांवड़ियों के पहुंचने का सिलसिला भी लगातार जारी है।

श्रावण माह में मंगलवार को शिवरात्रि पर शिव मंदिरों में जलाभिषेक किया जा रहा है। सुबह से ही श्रद्धालुओं की कतारें मंदिरों में लगनी शुरू हो गईं था। श्रद्धालुओं ने बाबा की पूजा-अर्चना की। शहर के शिव चौक, संभलहेड़ा के पंचमुखी मंदिर, सांझक गांव के शिव मंदिर, हड़ौली गांव स्थित प्राचीन सिद्ध पीठ पर श्रद्धालुओं की भीड़ रही।

भगवान शिव का जलाभिषेक कर श्रद्धालुओं ने मन्नत मांगी। शहर के कूकड़ा मंडी स्थित महादेव मंदिर में कांवड़ियों ने जलाभिषेक किया। इस दौरान कई मंदिरों पर भंडारे का भी आयोजन किया गया। सुरक्षा के मद्देनजर मंदिरों पर पुलिस बल तैनात रहा।