मुजफ्फरनगर के संभलहेड़ा में शिव भक्तों ने किया भगवान आशुतोष का जलाभिषेक

बोल बम और हर-हर महादेव के जयकारों से गूंज उठा शिवालय

 
मुजफ्फरनगर मीरापुर

  • रिपोर्टः ऋतु मोहन (मीरापुर)

मुजफ्फरनगर। सावन की शिवरात्रि पर मुजफ्फरनगर के विभिन्न शिवालयों में सुबह से ही भक्तों का तांता लगा हुआ है। भक्तों ने शिवरात्रि पर बने शिव गौरी योग में भोलेनाथ की पूजा अर्चना की। हरिद्वार से कांवड़ भरकर लाए कावड़ियों ने भी शिवालयों में भोलेनाथ को जल अर्पित किया। वहीं संभलेहड़ा स्थित पंचमुखी महादेव मंदिर में हजारों शिवभक्तों ने भगवान आशुतोष का जलाभिषेक किया। शिवभक्तों द्वारा किए गए जयघोष से शिवालय गूंज उठा।

दरसअल गंगौत्री धाम और हरिद्वार से पावन गंगाजल लेकर सम्भलहेड़ा पंचमुखी महादेव मंदिर में पहुंचे शिवभक्तों और कावड़ियों ने बोल बम-बम एवं हर-हर महादेव के जयकारों के बीच भगवान आशुतोष का जलाभिषेक किया। यहा सुबह से ही मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं की लंबी कतारें लग गई थी। शिवभक्तों ने सुबह 4 बजे से त्रयोदशी तिथि और शाम को चतुर्दशी तिथि में अंखपत्र, मंचमेवा, भांग, धतूरा, बेलपत्र और गंगाजल से जलाभिषेक किया।

परिजनों के साथ मेला में आए हुए बच्चों ने चाट-पकौड़ी खाई और खिलौनें खरीदे। इस दौरान एसपी देहात अतुल श्रीवास्तव, सीओ शकील अहमद पुलिस व्यवस्था बनाए रहे। मंदिर में सेवा करने वालों में समिति अध्यक्ष नरेंद्र गर्ग, विपिन राजवंशी, पुष्पेंद्र शर्मा, कृष्णपाल सैनी, गुडडू चौधरी, जगपाल प्रजापति, नैन सिंह आदि शामिल रहे।