मुजफ्फरनगर में अखिल अग्रवाल सम्मेलन की महिला इकाई ने धूमधाम से मनाया हरियाली तीज महोत्सव

झूला झूलकर महिलाओं ने एक दूसरे को दी बधाई

 
हरियाली तीज

  • रिपोर्टः गोपी सैनीâ

मुजफ्फरनगर। नई मंडी स्थित भगवंती सरस्वती विद्या मंदिर में अखिल अग्रवाल सम्मेलन महिला इकाई द्वारा हरियाली तीज महोत्सव बड़े धूमधाम के साथ मनाया गया। महोत्सव का में राज्यमंत्री कपिल देव की पत्नी अनु अग्रवाल मुख्य अतिथि के रुप में मौजूद रही। अनु अग्रवाल, अंजना कंसल और नगर पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल समेत विशिष्ट अतिथि दीपा अग्रवाल, रेखा मित्तल, सरिता कंसल, रेनू गर्ग प्रदेश अध्यक्ष अग्रवाल सम्मेलन और बबीता गुप्ता द्वारा महाराजा अग्रसेन के चित्र पर  दीप प्रज्वलित एवं माल्यार्पण महोत्सव की शुरुआत की गई।

अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन की प्रदेश अध्यक्ष रेनू गर्ग ने तीज महोत्सव पर प्रकाश डालते हुए कहा कि ये त्यौहार प्रत्येक श्रावण मास की शुक्ल पक्ष की तृतीया को मनाया जाता है। इसको कजरिया तीज भी कहते हैं। इस पावन पर्व पर सभी बहने सोलह सिंगार करती हैं. और पति के अखंड सौभाग्य रहने का संकल्प लेती हैं। बताया कि ये महीना भगवान शंकर और माता पार्वती का महीना भी होता है। इसलिए महिलाएं इस माह में झूला झूल कर तीज का त्यौहार मनाती हैं।

महोत्सव में महिलाओं ने विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम जैसे तंबोला, गीत, नृत्यखेल, झूले आदि करके एक दूसरे को बधाई दी। कार्यक्रम के बाद सभी ने स्वादिष्ट भोजन चटपटी चाट का आनंद लिया। कार्यक्रम के बाद जिला अध्यक्ष नीति अग्रवाल ने सभी आगंतुकों का आभार व्यक्त किया और अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के बारे में विस्तार से बताया। साथ ही महाराजा अग्रसेन के बताए रास्ते पर चलने की भी अपील की