मुजफ्फरनगर में कांवड़ियों की सेवा करने के लिए डॉक्टर बने योगी के मंत्री

कांवड़ सेवा शिविर में कपिल देव अग्रवाल ने की कावड़ियों की मरहम पट्टी

 
मुजफ्फरनगर

 

  • रिपोर्टः गोपी सैनी

मुजफ्फरनगर। कांवड़ सेवा शिविर में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल का नया रूप देखने को मिला। कपिल देव अग्रवाल शुक्रवार की शाम मेरठ रोड स्थित एक पेट्रोल पंप पर कांवड़ सेवा शिविर का उद्घाटन करने पहुंचे थे। इस कावड़ सेवा शिविर के उद्घाटन के बाद मंत्री कपिल देव अग्रवाल सीधे कंपनी गार्डन के बाहर लगे एक कांवड़ सेवा शिविर में पहुंचे। जहां उन्होने खुद कांवड़ियों की मरहम पट्टी की।

दरअसल हरिद्वार से पैदल गंगाजल लेकर अपने गंतव्य की ओर बढ़ रहे कुछ कांवड़ियों के पैरों में छाले पड़े हुए थे जो इस कांवड़ सेवा शिविर में लगे चिकित्सा कैंप में मौजूद थे। कावड़ियों के पैरों को देखकर मंत्री कपिल देव अग्रवाल से रहा नहीं गया और वे तुरंत कांवरियों की सेवा में लग गए। मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कांवड़ियों को मरहम पट्टी की। इस दौरान उन्होंने कहा कि वे कांवड़ियों की सेवा में लगे हुए हैं। चाहे थके हुए कावड़ियों के पैर दबाना हो या पैरों में छाले पढ़े हुए कावड़ियों की मरहम पट्टी करना। भगवान ने उन्हें इस लायक बनाया है।

कपिल देव अग्रवाल उत्तर प्रदेश सरकार में व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री है। कावड़ यात्रा के शुरू से ही कपिल देव अग्रवाल लगातार कांवड़ियों की सेवा में लगे हुए हैं। शिविर-शिविर जाकर कांवड़ियों की सेवा करते नजर आ रहे हैं।