मुजफ्फरनगर में 151 रक्तवीरों ने दी दिवंगत रक्तवीरों को रक्तांजलि

शिविर में रक्त वीरांगनाओं और रक्त वीरों का उमड़ा रेला

 
रक्तदान

  • रिपोर्टः गोपी सैनी

मुजफ्फरनगर। विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर स्वर्गीय समर्पित युवा रक्तवीर मनप्रीत सिंह मान, स्वर्गीय रवि अरोरा और सत्यम अरोरा की पुण्य स्मृति में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसका समर्पित युवा समिति और समर्पित महिला शक्ति एवं ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन के संयुक्त तत्वाधान में गांधी कॉलोनी में आयोजन किया गया।

शिविर में 151 रक्त वीरों ने दिवंगत रक्त वीरों को श्रद्धांजलि अर्पित की। जिनमें महिलाओं और प्रथम बार रक्तदान करने वालों की संख्या काफी अधिक थी....शिविर का आरंभ दिवंगत रक्त वीरों के चित्रों पर पुष्पांजलि अर्पित करके किया गया। उसके बाद रक्त वीरांगनाओं और रक्त वीरों का रेला उमड़ पड़ा। लगभग 183 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया था लेकिन लगभग 30 लोग ऐसे थे। जिनका हिमोग्लोबिन कम होने एवं अन्य स्वास्थ्य कारणों की वजह से रक्त नहीं लिया जा सका।

समर्पित युवा समिति इस समय जिले में रक्तदान के क्षेत्र में सर्वाधिक सक्रिय संस्था है। संस्था से जुड़े रक्त वीर हमेशा जरूरतमंद मरीजों के लिए रक्तदान के लिए तैयार रहते है। रक्तदान शिविर को सफल बनाने में ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन की मुजफ्फरनगर इकाई समर्पित युवा समिति एवं समर्पित महिला शक्ति के सभी सदस्यों का भरपूर सहयोग रहा। समर्पित युवा समिति ने सभी रक्त वीरों का धन्यवाद किया और भविष्य में भी इसी प्रकार देश एवं समाज हित के कार्यों में लगे रहने की प्रेरणा दी।