26 September 2021 , Sunday   |    Login  

अजब-गजब: दूल्हा एक दिन पहले लेकर पहुंचा बारात तो बिचौलिए को भुगतना पड़ा 'खातिरदारी का खामियाजा'

रिपोर्ट : अमित सैनी
Muzaffarnagar |

25 Jul

5K ने देखा




गलतफहमी की वजह से दुल्हन के गांव में एक दिन पहले ही बारात पहुंच गई। ये सब बिचौलिए की गलती की वजह से हुआ। अब बिचौलिए को पूरी बारात को अपने गांव में ठहरानी पड़ी। कार्यक्रम के मुताबिक अगले दिन यानि कल बारात लड़की के गांव पहुंचेगी।

मुजफ्फरनगर। यूपी के मुजफ्फरनगर जिले से एक अजीब-ओ-गरीब मामला सामने आया है। यहां दूल्हा बारात लेकर एक दिन पहले ही दुल्हन के घर जा पहुंचा। बारात को देखकर घरातियों में खलबली मच गई। हालांकि ये सारा कन्फ्यूजन बिचौलिए की लापरवाही से क्रिएट हुआ था, जिसकी वजह से बिचौलिए को बारात अपने गांव में ठहरानी पड़ी।

मामला मुजफ्फरनगर जिले के थाना सिखेड़ा इलाके के बेहड़ा अस्सा गांव का है। दरअसल, बेहड़ा अस्सा निवासी अतरसिंह की बेटी मीनू की शादी शामली जिले के झिंझाना इलाके के गांव लपराना निवासी राहुल के साथ होनी तय हुई थी। तयशुदा कार्यक्रम के मुताबिक शुक्रवार यानि 23 जौलाई को बारात आनी थी, लेकिन दूल्हा राहुल आज यानि दिनांक 22 जौलाई दिन गुरूवार को ही करीब 50-60 बारातियों समेत बारात लेकर निकल पड़ा। इससे पहले कि पूरी बारात गांव बेहड़ा अस्सा पहुंचती, उससे पहले ही कुछ बाराती बाइक आदि से गांव में पहुंच गए, लेकिन लड़की वालों की तरफ से किसी भी तरह की तैयारी ना देख हैरत में पड़ गए। इसी बीच जैसे ही इस मामले की खबर लड़की वालों को लगी तो उनमें भी खलबली मच गई। आनन-फानन में नजदीकी गांव भिक्की निवासी बिचौलिए को बुलाया गया और पूरा माजरा जानना चाहा। बातों ही बातों में पता चला कि बिचौलिए की जरा सी लापरवाही की वजह से ये पूरा मसला हुआ।

दरअसल, बिचौलिए ने 23 जौलाई को बारात आने के बजाए लड़के वालों को 22 जौलाई बता दिया। ये ही वजह रही कि दूल्हा बारात लेकर आ पहुंचा। पूरा मामला पता चलने के बाद बात किसी नतीजे तक पहुंचने तक बारात को बाईपास पर रोक दिया गया। जिसके बाद कुछ जिम्मेदार लोगों के बीच इस मामले को लेकर विचार विमर्श हुआ और नतीजा ये निकला कि ना तो बारात वापस ही जाएगी है और ना ही एक दिन पहले लड़की के द्वार पहुंचेगी। चूंकि पूरी गलती बिचौलिए की है, तो इसका पूरा खामियाजा भी वो ही भुगतेगा। जिसके बाद तय ये हुआ कि बारात को बिचौलिया अपने गांव भिक्की में ठहराएगा और खाने-पीने की पूरी व्यवस्था भी उसी के जिम्मे होगी। अगले दिन यानि शुक्रवार को बारात टाइम से लड़की के गांव बेहड़ा अस्सा पहुंचेगी। फिलहाल बारात बिचौलिए के गांव भिक्की में ठहरी हुई है और कल यानि शुक्रवार को बेहड़ा अस्सा पहुंचेगी। उसके बाद ही दूल्हा और दुल्हन शादी के पवित्र बंधन में बंधेंगे।
 

FACEBOOK TwitCount LINKEDIN Whatsapp



विज्ञापन

विज्ञापन

विज्ञापन


© COPYRIGHT Samachar Today 2019. ALL RIGHTS RESERVED. Designed By SVT India