26 September 2021 , Sunday   |    Login  

उत्तराखंडः अगले 48 घंटे में कई स्थानों पर भारी बारिश की संभावना

रिपोर्ट : समाचार TODAY
Official | नोएडा

19 Aug

3K ने देखा




उत्तराखंड। कुमाऊं और गढ़वाल मंडल के पहाड़ी इलाकों में अगले 48 घंटे में कई स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। जिसको लेकर मौसम विभाग की तरफ से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं गुरुवार सुबह देहरादून में हुई बारिश से तापमान में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई है। इसके साथ ही अधिकतर इलाकों में बादल छाए रहे। हालांकि हरिद्वार में मौसम साफ बना हुआ है. और गंगोत्री एवं यमुनोत्री हाईवे पर फिलाहाल यातायात सुचारू है।

बता दें कि भारत-चीन सीमा को जोड़ने वाला जोशीमठ-मलारी हाईवे गुरुवार को छठवें दिन भी बंद रह। लंबे समय से हाईवे बाधित होने से नीती घाटी के ग्रामीणों की जिंदगी ठहर सी गई है। बुधवार को एनडीआरएफ ने आवाजाही बहाल करने के लिए हाईवे किनारे बह रही धौली गंगा में नाव के संचालन का प्रयास किया, लेकिन नदी के तेज बहाव के कारण वो सफल नहीं हुआ था। अब एनडीआरएफ की टीम भी चट्टान से भूस्खलन रुकने का इंतजार कर रही है। वही दूसरी ओर प्रशासन नीती घाटी के गांवों में हेलीकॉप्टर से राशन एवं अन्य जरूरी वस्तुएं पहुंचाने की तैयारी कर रहा है। 

आपको ये भी बता दें कि मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं मूसलाधार बारिश होने के साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है। ऐसे में मौसम विज्ञानिकों ने आगाह किया है कि बारिश के दौरान लोग घरों से बाहर ना निकलें। मौसम विभाग की ओर से देहरादून समेत आसपास के इलाकों में तेज गर्जना के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है। 

FACEBOOK TwitCount LINKEDIN Whatsapp



विज्ञापन

विज्ञापन

विज्ञापन


© COPYRIGHT Samachar Today 2019. ALL RIGHTS RESERVED. Designed By SVT India