26 September 2021 , Sunday   |    Login  

बाराबंकीः सैनिक सम्मेलन के बाद डीएम और एसपी ने की गोष्ठी, दिए ये आवश्यक दिशा निर्देश

रिपोर्ट : कपिल सिंह
ब्यूरो चीफ | बाराबंकी

14 Sep

1K ने देखा




बाराबंकी। डीएम एवं एसपी ने पुलिस लाइन सभागार में सैनिक सम्मेलन एवं अपराध गोष्ठी कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। एसपी यमुना प्रसाद ने पुलिस लाइन सभागार में सैनिक सम्मेलन कर अधिकारियों/कर्मचारियों की समस्याएं सुनी और उनकी समस्या के निस्तारण के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

सैनिक सम्मेलन के बाद अपराध एवं कानून व्यवस्था को लेकर गोष्ठी की गई। गोष्ठी में डीएम डॉ आदर्श सिंह की ओर से प्रतिभाग कर कानून व्यवस्था के दृष्टिगत आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। अपराध गोष्ठी के दौरान पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने आगामी त्यौहारों के मद्देनजर संवेदनशील गांव एवं स्थानों को चिन्हित कर अपराधिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करने और अवैध शराब के निष्कर्षण एवं परिवहन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने
एवं क्षेत्र में भ्रमणशील रहने के लिए भी निर्देशित किया।

गंभीर अपराधों के घटित होने पर तत्काल मौके पर जाने एवं आवश्यक कार्रवाई किए जाने, एफ.आई.आर. का शत-प्रतिशत पंजीकरण किये जाने, आई.जी.आर.एस. पोर्टल की शिकायतों और अन्य शिकायती प्रार्थना पत्रों का गुणवत्ता पूर्वक निस्तारण किए जाने, शातिर अपराधियों पर सतर्क दृष्टि रखने, जमानतदारो के सत्यापन, भूमि विवाद के प्रकरणों को राजस्व विभाग से सामन्जस्य स्थापित कर मौके पर जाकर निस्तारित कराने, यू0पी0-112 के कर्मचारियों की सतर्कता परखने एवं उनका रिस्पान्स टाईम सुधारे जाने, विवेचनाओं की गुणवत्ता को सुधारे जाने, किरायेदारों/नौकरों के सत्यापन की कार्रवाई किए जाने, थाने के अभिलेखों को अद्यावधिक किए जाने के लिए निर्देशित किया गया।

FACEBOOK TwitCount LINKEDIN Whatsapp



विज्ञापन

विज्ञापन

विज्ञापन


© COPYRIGHT Samachar Today 2019. ALL RIGHTS RESERVED. Designed By SVT India