26 September 2021 , Sunday   |    Login  

प्रयागराज: अपनी ही जमीन के लिए दर-दर भटक रहा पीड़ित परिवार

रिपोर्ट : त्रिभुवन नाथ शर्मा
ब्यूरो चीफ | प्रयागराज

15 Sep

1K ने देखा




 

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश सरकार भू-माफियाओं पर लगाम लगाने की बात कर रही हैं और एंटी  भूमाफिया पोर्टल भी बनाया गया हैं। जिसके माध्यम से गरीबो की मदद हो सके। उसके बावजूद भी भू-माफियाओ का दुस्साहस बढ़ता ही जा रहा हैं, एक ही ऐसा ही मामला प्रयागराज की हंडिया तहसील इलाके से सामने आया हैं, जहां किराव ग्राम सभा में एक परिवार की जमीन पर दबंगों ने कब्जा कर लिया।

हंडिया तहसील के किराव ग्राम सभा निवासी लालचन्द्र यादव सूरत में रहकर अपने परिवार का भरण पोषण करता था। वही पीड़ित लालचन्द्र की जमीन पर गांव के ही कुछ दबंग किस्म के लोगो ने वर्षो से कब्जा कर लिया है। पीड़ित का कहना है कि जबरन कब्जा हुई जमीन के लिए जब उसका बड़ा भाई ने सूर्य बली सिंह से खाली करने को कहा तो उन्होने उसके साथ मारपीट की. जिसके वजह से  उसका भाई चलने फिरने में असमर्थ हो गया है। साथ ही पीड़ित का कहना है कि इसकी शिकायत थाने से लेकर एसडीएम हंडिया और तहसीलदार तक की लेकिन अभी तक दबंगो के कब्जे से जमीन खाली नही हो पाई है।

पीड़ित लालचन्द्र यादव का कहना है कि एसडीएम हंडिया, तहसीलदार, लेखपाल की मिलीभगत से सूर्य बली सिंह ने उसकी जमीन पर कब्जा कर लिया है। साथ ही पीड़ित ने आरोप लगाते हुए कहा कि लेखपाल ने रिपोर्ट लगाने के लिए पैसे की मांग की. और पीड़ित ने लेखपाल की डिमांड को पूरा भी किया। लेकिन लेखपाल ने जमीन को जबरन कब्जा करने वालो के साथ मिलकर उसके खिलाफ ही रिपोर्ट लगा दिया।

वही पीड़ित का कहना है कि वो अपनी जमीन के लिए दर-दर भटक रहा हैं लेकिन हंडिया तहसील प्रशासन के अधिकारी भूमाफियाओ के साथ मिलकर उसके साथ अन्याय कर रहे हैं। वही पीड़ित लालचन्द्र यादव अपनी जमीनी समस्या को लेकर जब एसडीएम हंडिया के पास  गया तो उपजिलाधिकारी हंडिया ने उसे कहा कि खुद ही जाकर अपनी जमीन कब्जा कर लो।

FACEBOOK TwitCount LINKEDIN Whatsapp



विज्ञापन

विज्ञापन

विज्ञापन


© COPYRIGHT Samachar Today 2019. ALL RIGHTS RESERVED. Designed By SVT India