पद्म भूषण से सम्मानित होने के बाद देवेंद्र झाझरिया ने कही ये बात

देवेंद्र झाझरिया ने किया पीएम मोदी का धन्यवाद

 
Devendra Jhajharia

दिल्ली। पैरालंपिक देवेंद्र झाझरिया 21 मार्च को पद्म भूषण पाने वाले पहले पैरा एथलीट बन गए। झाझरिया ने राजधानी दिल्ली में कहा कि उन्हे खुशी है। वे पीएम मोदी को धन्यवाद देना चाहते हैं क्योंकि पैरा-स्पोर्ट्स में ये पहला पद्म भूषण है। इस अवॉर्ड ने उन्हे भारत के प्रति और जिम्मेदारी दी है। वे युवाओं से अपील करना चाहते हैं कि मेहनत करें मेहनत का परिणाम एक मिनट में नहीं आता। वे 20 साल से खेल रहे हैं।

दरअसल चूरू के लाल अंतरराष्ट्रीय पैरा खेल प्रतिस्पर्धा में विश्व में परचम फहराने वाले देवेंद्र झाझड़िया को राष्ट्रपति ने पदम भूषण अवार्ड से किया सम्मानित किया. राष्ट्रपति के हाथों में पद्म भूषण अवार्ड पाकर जैवलिन स्टार देवेंद्र झाझड़िया बहुत खुश नजर आए. सभी का धन्यवाद करते हुए उन्होंने कहा कि देश के प्रति उनकी और जिम्मेदारी बढ़ गई है. उन्होने अपने खेल के पिछले 20 सालों के कार्यकाल के बारे में भी झाझड़िया ने चर्चा की

आपको बता दे कि पद्म भूषण पुरस्कार पाने वाले देश के पहले पैरा खिलाड़ी झाझड़िया ने टोक्यो पैरालिंपिक में तीसरा ओलंपिक मेडल जीतकर इतिहास रच दिया था. एथेंस और रियो ओलंपिक में भी वे देश के लिए स्वर्णपदक जीत चुके हैं.


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप समाचार टुडे के Facebook पेज Youtube और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें। इसके साथ ही आप SamacharToday को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है।