कन्हैया वर्मा ने हरियाणा में हुई इंडियन क्लासिक कप बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में लहराया परचम

बेस्ट कोच समेत चार ट्रॉफी अपने नाम कर जनपद का नाम किया रोशन

 
best coach

  • रिपोर्टः गोपी सैनी

मुजफ्फरनगर। 5 जून को हरियाणा के सेक्टर 37 में आयोजित हुई इंडियन क्लासिक कप बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिता में मुजफ्फरनगर से गए 12 प्रतिभागियों ने जनपद का नाम रोशन किया है। जिसमें अर्नाल्ड नाम से जिम चला रहे कन्हैया वर्मा कोच ने सीनियर बॉडी बिल्डिंग में प्रथम स्थान, क्लासिक बॉडी बिल्डिंग में प्रथम स्थान, जूनियर बॉडी बिल्डिंग में दूसरा स्थान और ओवर ऑल टाइटल जूनियर बॉडीबिल्डिंग समेत बेस्ट कोच अवार्ड भी उन्हीं को मिला है।

वीओः- परमिंदर सिंह जो कि वहलना पुलिस चौकी में तैनात है। इन्होंने मास्टर कैटेगरी बॉडी बिल्डिंग में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। कमल सैनी ने भी मास्टर कैटेगरी बॉडी बिल्डिंग में प्रथम स्थान, प्रशांत बेनीवाल ने जूनियर बॉडी बिल्डिंग में प्रथम स्थान, करण पाल ने हैंडीकैप कैटेगरी में प्रथम स्थान, शिवांग सिंह ने वेट कैटेगरी में दूसरा स्थान, अमित कुमार क्लासिक बॉडी बिल्डिंग में दूसरा स्थान, तुषार सैनी ने वेट केटेगरी में प्रथम स्थान, अभिषेक चंचल ने वेट केटेगरी में प्रथम स्थान, भूरा सलमानी ने बॉडी बिल्डिंग में दूसरा स्थान और अनिकेत प्रजापति ने बॉडी बिल्डिंग नेचुरल में दूसरा स्थान प्राप्त कर जनपद का नाम रोशन किया है।

अर्नाल्ड जिम के कोच कन्हैया वर्मा ने इससे पहले भी कई ट्रॉफी अपने नाम कर चुके है। लगातार वे प्रतियोगिता में प्रतिभाग करते रहते है। वही आज इसी के संबंध में अर्नाल्ड जिम में वहां पर जिम कर रहे बच्चों ने इन सब का जोरदार स्वागत कर बधाई दी।

कन्हैया वर्मा ने कहा कि इस प्रतियोगिता में 850 प्रतिभागियों ने भाग लिया था। उन्होंने कहा कि हमारे जिम में किस तरह से डाइट लेनी है किस तरह से वर्कआउट करना है और मेहनत किस प्रकार करनी है सभी तरीके बताए जाते हैं जिससे शरीर भी स्वस्थ रहता है। आने वाले समय में होने वाली प्रतियोगिता के लिए पूरी तैयारी में जुट गए हैं और 20 से 25 प्रतिभागियों को इस बार वह लेकर जाएंगे। युवाओं को संदेश देते हुए कोच ने कहा कि सभी को व्यायाम करना चाहिए, मेहनत करनी चाहिए जिससे कि उनका शरीर भी स्वस्थ रहेगा।

विजेता प्रतिभागी डॉक्टर कमल सैनी ने कहा कि मुझे करीब जिम करते हुए 2 साल हो चुके है. और उनमे काफी बदलाव आया है। व्यायाम करने से शरीर स्वस्थ रहता है. और गलत कार्यों की तरफ मन नहीं जाता। उन्होंने कहा कि आने वाली प्रतियोगिता की तैयारी में हम सब जुट गए है। हम जब भी कोच कन्हैया वर्मा के नेतृत्व में प्रतियोगिता में जाते हैं कुछ ना कुछ हासिल करके आते हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह से कन्हैया वर्मा तैयारी कराते है। उन्हे नहीं लगता कि इन से अच्छा कोई जनपद में कोच होगा।