लखनऊ में शुरू हुआ लीजेंड्स लीग क्रिकेट का तड़का

मणिपाल टाइगर्स और भीलवड़ा किंग्स के क्रिकेटर दिखाएंगे अपना दमखम

 
 Cricket

लखनऊ। दुनिया के पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों का आईपीएल कहे जाने वाले लीजेंड्स लीग क्रिकेट का लखनऊ चरण रविवार से शुरू हो रहा है। अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में हरभजन सिंह के नेतृत्व वाली मणिपाल टाइगर्स और इरफान पठान की भीलवड़ा किंग्स के देसी-विदेशी क्रिकेटर टी-20 मुकाबले में अपना दमखम दिखाएंगे।

दरअसल.... शनिवार दोपहर दोनों टीमों के खिलाड़ी चार्टर्ड प्लेन से राजधानी पहुंचे। इनके आने का समय गोपनीय रखा गया था। इस कारण एयरपोर्ट से लेकर हयात होटल तक बहुत कम संख्या में प्रशंसक नजर आए। जो दिखे भी, उन्हें सुरक्षा का हवाला देकर खिलाड़ियों से दूर रखा गया। दोपहर साढ़े बारह बजे बसें दोनों टीमों को लेकर होटल रवाना हो गईं। चार घंटे विश्राम के बाद खिलाड़ियों ने शाम पांच बजे इकाना स्टेडियम का रुख किया और दूधिया रोशनी में अभ्यास किया। मैच स्टेडियम की पांच नंबर पिच पर खेला जाएगा। लाल मिट्टी वाली विकेट पर गेंद और बल्ले के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिलेगा।

लीजेंड्स लीग के कार्यक्रम में लगातार फेरबदल के कारण 50 हजार दर्शकों की क्षमता वाला स्टेडियम आधा ही खोला जाएगा। स्टेडियम प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार मुकाबले के लिए नार्थ, साउथ और वेस्ट ब्लॉक की कुल 28 हजार सीटों ही रहेंगी। बाकी सीटों की उपलब्धता टिकट बिक्री ज्यादा होने पर तय की जाएगी। रविवार के मुकाबले के टिकट गेट नंबर दो से भी बेचे जाने थे, लेकिन काउंटर नहीं खोला गया। मैच के दौरान 10 हजार दर्शकों के मौजूद रहने की संभावना है।

कप्तान मणिपाल टाइगर्स के कप्तान हरभजन सिंह ने अपने आगमन से पहले कहा था कि वे लखनऊ के बारे में सिर्फ यही कहना चाहेंगे की वे आ रहे हैं आपके शहर में खेलने के लिए। जैसा कि लखनऊ का एक स्लोगन भी है मुस्कुराइए, आप लखनऊ में हैं, तो फिर हम आ रहे हैं आपके शहर में...मुस्कुराइये। यहां मुकाबला खेलने का बेसब्री से इंतजार है।

कप्तान भीलवाड़ा किंग्स के कप्तान इरफान पठान ने कहा कि लखनऊ आकर हमेशा अच्छा लगता है। वे यहां होने वाले मैच और नए स्टेडियम में खेलने को लेकर उत्सुक है। ये उनका लीग में पहला मैच होगा और वे चुनौती के लिए तैयार हैं। उन्हें यकीन है कि लखनऊ के फैंस रोमांचक मैच का गवाह बनेंगे।