मुंबई इंडियंस ने महेला जयवर्धने और ज़हीर खान को सेंट्रल टीम में दी जगह

वैश्विक क्रिकेट में मुंबई इंडियंस की पहचान को और मजबूती देगी सेंट्रल टीम

 
Mumbai Indians

मुंबई। मुंबई इंडियंस के साथ MI एमिरेट्स और MI केपटाउन की टीमों को मिला कर मुंबई इंडियन्स का परिवार अब काफी बड़ा हो गया है। मुंबई इंडियंस के विस्तार के साथ टीम प्रबंधनने एक ऐसी सेंट्रल टीम की आवश्यकता महसूस की,  जो व्यवहार,  मूल्यों और सीखने-सिखाने में निरंतरता को सुनिश्चित करेगी।

महेला जयवर्धने को सेंट्रल टीम में ग्लोबल हेड ऑफ परफॉर्मेंसबनाया गया है। वे मुंबई इंडियन्स ग्रुप के दुनिया भर में क्रिकेट ऑपरेशन्स को देखेंगे। इसमें समग्र रणनीतिक योजना बनाना, एक एकीकृत वैश्विक हाई परफॉर्मेंस ईको-सिस्टमका निर्माण और प्रत्येक टीम की कोचिंग और सपोर्ट स्ट्रक्चर की जिम्मेदारी शामिल है। साथ ही वे टीम के मुख्य कोचों के साथ मिलकर टीमों में तालमेल को भी सुनिश्चित करेंगे। मुंबई इंडियन्स को क्रिकेट का एक शानदार ब्रांड बनाना भी उनके काम का हिस्सा होगा।

ज़हीर खान को एमआई का ग्लोबल हेड ऑफ क्रिकेट डेवलपमेंटनियुक्त किया गया है। उन पर खिलाड़ियों के विकास के जिम्मेदारी होगी। दुनिया भर में प्रतिभाओं की पहचान करना उन्हें संवार कर आगे बढ़ाना उनके काम का महत्वपूर्ण हिस्सा होगा। प्रत्येक इलाके की अपनी अनूठी चुनौतियों होती हैं। जहीर खान दुनिया भर में एमआई टीमों को चुनौतियों से निपटने में मदद करेंगे।

आकाश एम. अंबानी, चेयरमैन, रिलायंस जियो इन्फोकॉम ने इस मौके पर कहा कि वे महेला और ज़हीर को अपनी वैश्विक कोर टीम के हिस्से के रूप में पाकर बेहद खुश है। दोनों एमआई परिवार का एक अभिन्न हिस्सा रहे हैं और क्रिकेट एमआई की भावना का प्रतीक हैं। मुझे विश्वास है कि वे विश्व स्तर पर उनकी सभी टीमों के माध्यम से समान प्रवाह सुनिश्चित करने में सक्षम होंगे और दुनिया भर में क्रिकेट के इको-सिस्टम में बदलाव लाएंगे।

श्री महेला जयवर्धने, ग्लोबल हेड ऑफ परफॉर्मेंस, एमआई ने कहा, कि एमआई के वैश्विक क्रिकेट संचालन का नेतृत्व करना उनके लिए सम्मान की बात है। अंबानी और आकाश के नेतृत्व और मार्गदर्शन ने MI को दुनिया की सबसे मूल्यवान क्रिकेट फ्रैंचाइज़ी बना दिया है और वे MI को विश्व स्तर पर बढ़ते हुए देखकर बहुत खुश है। वे क्रिकेट के एक मजबूत एकजुट वैश्विक ब्रांड के निर्माण के लिए इस नई जिम्मेदारी के लिए तैयार है। जहीर खान ग्लोबल हेड ऑफ क्रिकेट डेवलपमेंट, एमआई ने कहा कि वे इस नई भूमिका को विनम्रता से स्वीकार करते है और उन्होंने उन पर विश्वास करने के लिए नीता अंबानी और आकाश को धन्यवाद दिया। एक खिलाड़ी के रूप में और एक कोचिंग टीम के सदस्य के रूप में एमआई उनके लिए एक घर की तरह है, और अब जब वे एक नई यात्रा शुरू कर रहे हैं, तो वे वैश्विक नेटवर्क में सभी हितधारकों के साथ मिलकर काम करने के लिए तैयार है ताकि नई क्षमता का पता लगाया जा सके जो मुंबई इंडियन परिवार में शामिल हो सके।