अंडर-19 ट्वेंटी-20 में अपनी बल्लेबाजी चमक दिखाएगी रामनगर की नीलम

प्रदेश की अंडर-19 बालिका टीम में हुआ नीलम भारद्वाज का चयन

 
उत्तराखंड नीलम

  • रिपोर्टः अबुबकर मकरानी

उत्तराखंड। कॉर्बेट क्रिकेट एकेडमी की होनहार क्रिकेटर नीलम भारद्वाज का चयन प्रदेश की अंडर-19 बालिका टीम में हुआ है। जीजीआईसी रामनगर में 12वीं मे पढ़ने वाली 16 वर्षीय नीलम भारद्वाज इससे पहले भी उत्तराखंड के लिए अंडर-19, अंडर-23 और सीनियर महिला क्रिकेट टीम से BCCI द्वारा आयोजित होने वाली बोर्ड ट्रॉफी में खेल चुकि है। नीलम के कोच मोहम्मद इसरार अंसारी ने बताया कि नीलम उत्तराखंड की उभरती हुई बहुत ही प्रतिभावान क्रिकेटर है ओर वो चार बार स्कूल की ओर से नेशनल प्रतियोगिता में भी प्रतिभाग कर चुकी है। नीलम सीधे हाथ की ऊपरी क्रम की बल्लेबाज ओर तेज गेंदबाज है।

वर्तमान में नीलम देहरादून में प्रशिक्षण कैंप में शामिल है जहां टीम पश्चिम बंगाल की टीम के साथ प्रैक्टिस मैच खेल रही हैइन प्रेक्टिस मैच के बाद एक सप्ताह का कैम्प लगेगा उसके बाद टीम 1 अक्टूबर से BCCI द्वारा अहमदाबाद में आयोजित होने वाले अंडर-19 टूर्नामेंट के लिए रवाना होगी। इससे पहले चयन प्रक्रिया विगत माह में तनुष क्रिकेट एकेडमी देहरादून में सम्पन्न हुई थीनीलम भारद्वाज का कहना है कि उसका सपना भविष्य में भारत के लिए खेलना हैजिससे वो अपने पिता के सपनो को पूरा कर सके।

पिछले वर्ष भी नीलम भारद्वाज इस टूर्नामेंट में उत्तराखंड के लिए खेली थी जिसमें नीलम ने क्वार्टर फाइनल, सेमीफ़ाइनल और फाइनल मैचों में लगातार तीन नॉट आउट हाफ सेंचुरी लगाकर उत्तराखंड को अंडर-19 टूर्नामेंट का चैम्पियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थीउसके बाद नीलम का चयन BCCI की चैलेंजर ट्रॉफी के लिए इंडिया-A की कप्तान के रूप में हुआ थानीलम हाल ही में कुछ माह पूर्व BCCI द्वारा आयोजित NCA  (नेशनल क्रिकेट एकेडमी) से कैंप करके लौटी है।

नीलम के चयन होने पर कॉर्बेट क्रिकेट एकेडमी के दीपक शर्मा, नवीन जोशी, इमरान हुसैन, शाह फ़ैसल, अरविंद चौधरी, नीरज छिम्वाल, अतुल छिम्वाल, हेमा छिम्वाल, रोटरी क्लब के शशांक मेहरोत्रा, उमेश कुमार, एस०एल० गुप्ताइंटरनेशनल पायनियर्स क्लब के संस्थापक संतोष मेहरोत्रा, अध्यक्ष कमल जोशी, गौरव पैथोलॉजी लैब के डॉ डी एस गौरव, जिम ऑनर हेम भट्ट, सभासद राजा सलमानी, तनुज दुर्गापाल, सभासद भुवन शर्मा, एलआईयू सब इंस्पेक्टर शकील अहमद और फुटबॉल कोच जितेंद्र बिष्ट, मोहन बिष्ट, शादाब खान, ज़िकरान कुरैशी, अज़ीम अंसारी, मुमताज़ अली, मानवेंद्र कर, कोटि, यूनुस अंसारी, समीर खान, वत्सल फाऊंडेशन की सचिव श्वेता मासीवाल ओर जीजीआईसी रामनगर की प्रधानाचार्या केडी माधुर समेत समस्त शिक्षिकाओं ने बधाई और शुभकामनाएं दी।