एमआई केप टाउन के हेड कोच होंगे साइमन कैटिच, कोच बनने पर कैटिच ने कही ये बात

पैमेंट फील्डिंग कोच होंगे हाशिम अमला बैटिंग और जेम्स

 
कोच

मुंबई। एमआई केप टाउन ने 19 सितंबर को केप टाउन में होने वाली SA20 खिलाड़ियों की नीलामी से पहले अपनी कोचिंग टीम की घोषणा कर दी। SA20 दक्षिण अफ्रीका में प्रमुख T20 क्रिकेट लीग है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज साइमन कैटिच मुख्य कोच का पद संभालेंगे, जबकि दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज हाशिम अमला बल्लेबाजी कोच के रूप में टीम में शामिल होंगे। साइमन को क्रिकेट का लंबा अनुभव है। उन्हें एक सुलझे हुए खिलाड़ी को तौर पर जाना जाता रहा है। हाशिम, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं। उनके नाम सबसे तेज 2000, 3000, 4000, 5000 और 6000 एकदिवसीय रन बनाने का रिकॉर्ड है।

कोच

न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज जेम्स पैमेंट फील्डिंग कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी और घरेलू कोच रॉबिन पीटरसन टीम के जनरल मैनेजर होंगे। ये दोनों लंबे समय से एमआई से जुड़े हैं। वर्तमान में पैमेंट मुंबई इंडियंस के फील्डिंग कोच हैं। वहीं पीटरसन अतीत में मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं।

रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड के चेयरमैन आकाश एम अंबानी ने कहा कि उन्हे एमआई केप टाउन कोचिंग टीम में साइमन और हाशिम का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। जेम्स और रॉबिन के साथ, हम एक ऐसी टीम बनाएंगे जो दक्षिण अफ्रीका में क्रिकेट के एमआई ब्रांड को विकसित करेगी और इस क्रिकेट प्रेमी देश में एमआई के मूल्यों को आगे ले जाएगी।

साइमन कैटिच, हेड कोच, एमआई केप टाउन ने कहा कि एमआई केप टाउन का मुख्य कोच बनना सम्मान की बात है। एक नई टीम को एक साथ रखना, कौशल को निखारना और टीम संस्कृति का निर्माण करना हमेशा विशेष होता है। वे ये सुनिश्चित करेंगे कि एमआई केप टाउन एक ऐसी टीम के रूप में विकसित हो, जो स्थानीय प्रतिभाओं का लाभ भी उठाए और एमआई के मूल मूल्यों को आगे बढ़ाए

एमआई केप टाउन के बैटिंग कोच हाशिम अमला ने कहा कि वे एमआई केप टाउन के साथ इस असाइनमेंट को लेकर रोमांचित है। एमआई मालिकों, प्रबंधन और मेरे मैनेज़र को बहुत-बहुत धन्यवाद। उन्होंने जो योजना बनाई है उससे ऐसा लगता है कि ये एक अद्भुत प्लेटफॉर्म बनने जा रहा है जो हमारी स्थानीय प्रतिभाओं को आकर्षित करेगा। एक खिलाड़ी और मेंटर के रूप में अपने अनुभव को लेकर वे एमआई केप टाउन के खिलाड़ियों को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट को मजबूत बनाने में मदद करने को लेकर उत्साहित है।

एमआई केप टाउन पहले ही 5 खिलाड़ियों-कगिसो रबाडा, डेवाल्ड ब्रेविस, राशिद खान, सैम कुरेन और लियाम लिविंगस्टोन को साइन कर चुकी है।