दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री के घर के बाहर बीजेपी कार्यकर्ताओं का हल्ला बोल

विधायक सोमनाथ भारती और केजरीवाल पर लगाए गंभीर आरोप

 
DELHI

  • रिपोर्टः अभिषेक नयन

दिल्ली। मालवीय नगर विधानसभा इलाके में आम आदमी पार्टी के विधायक पर सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करवाने वालों को संरक्षण देने आरोप लगाते हुए बुधवार को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता, नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी समेत सैकड़ों BJP कार्यकर्ताओं ने सोमनाथ भारती के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस के आलाधिकारियों ने स्थानीय पुलिस बल के सहयोग से पूरी संजीदगी और समझदारी से वहां आए प्रदर्शन करने वाले लोगो को हैंडल किया।

BJP नेता ने आरोप लगाया कि स्थानीय आम आदमी पार्टी के विधायक सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करने वालों को संरक्षण देने का कार्य करते हैं। उनका कहना है कि हौज खास क्षेत्र में डियर पार्क में आप विधायक सोमनाथ भारती के इशारे पर अवैध कब्जा किया गया है। वक्फ बोर्ड के सहयोग से कब्रिस्तान के साथ लगती दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की जमीन पर अवैध कब्जा किया गया है।

ये विरोध प्रदर्शन का नजारा साउथ दिल्ली डिस्ट्रीक के मालवीय नगर इलाके का हैं जहां दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता, नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सोमनाथ भारतीय विधायक के आवास के बाहर जमकर प्रदर्शन और नारेबाजी की। हालांकि धरना प्रदर्शन को लेकर पहले ही दिल्ली पुलिस की तरफ से तमाम इंतजाम किए गए थे। पुलिस द्वारा चारों तरफ से बैरिकेडिंग कर दी गई थी। लेकिन बीजेपी नेताओं ने बैरिकेडिंग तोड़कर अंदर घुसने की कोशिश की इसी बीच दिल्ली पुलिस और बीजेपी नेताओं के बीच कई बार झड़प भी देखने को मिली।

बीजेपी की तरफ से मालवीय नगर के विधायक सोमनाथ भारती पर अपने सहयोगियों को डीडीए की जमीन पर कब्जा करने के कई गंभीर आरोप लगाए जा रहे हैं। बीजेपी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदर्श गुप्ता ने कहा है कि डीडीए की जमीन पर एक और नया कब्रिस्तान बनाया जा रहा है जबकि पहले से ही भाव पर एक पुराना कब्रिस्तान भी है। 

वही आम आदमी पार्टी के बैनर तले चुनाव लड़ जीतकर मालवीय मगर विधानसभा क्षेत्र से बने MLA सोमनाथ भारती जो दिल्ली में पहली बार आम आदमी पार्टी की सरकार में कानून मंत्री भी थे उन्होंने BJP प्रदेश अध्यक्ष द्वारा लगाए जा रहे सभी आरोपों को खारिज करते हुए बताया कि जिसके स्पोर्ट में आज BJP द्वारा जो प्रदर्शन किया जा रहा है वो निराधार है। हाथों पेपर लेकर आरोप साबित करते हुए सोमनाथ भारती ने कहा कि उन्होने पूरी जानकारी और पेपर के साथ उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया है जिसके कारण इतने बड़े पैमाने पर हरे खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है। 

साथ ही उन्होंने ये बताया कि असली बात तो शैलेंद्र मोंटी बीजेपी के नेता है और भ्रष्टाचार में लिप्त हैं आपराधिक किस्म के व्यक्ति हैं। उनके ऊपर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप हैं। डीडीए की जमीन पर उन्होंने अपना होटल खोल रखा है। बीजेपी वाले जो होटल को नहीं छोड़ते हैं. तमाम आरोप सोमनाथ भारती ने बीजेपी के नेताओं पर लगाए हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि इशारों में उन्होंने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि आज देश गरीब हो रहा है अडानी नंबर वन बन रहा है।