मुजफ्फरनगर में सपा कार्यकर्ताओं ने किया 9 से 15 अगस्त तक घर-घर राष्ट्रध्वज फहराने का आह्वान

सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं से किया लोगों को जागरूक करने का आग्रह
 
मुजफ्फरनगर

  • रिपोर्टः खालिद सिद्दिकी (बुढ़ाना)

मुजफ्फरनगर। सपा के निवर्तमान जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट ने कहा कि सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर 9 अगस्त क्रांति दिवस और आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर सपा के सभी कार्यकर्ताओं के साथ-साथ समर्थक 9 अगस्त से 15 अगस्त के बीच अपने आवास पर राष्ट्रध्वज को ससम्मान फहराए। वरिष्ठ सपा नेता एवं निवर्तमान जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट ने कहा कि 9 अगस्त 1942 को महात्मा गांधी जी ने देश को "करो या मरो" का मंत्र दिया था।

प्रमोद त्यागी ने कहा कि "अंग्रेजो भारत छोड़ो" का प्रस्ताव 8 अगस्त 1942 की रात को पारित होते ही अंग्रेज सरकार ने दमन चक्र चलाकर आजादी के अधिकतर नेता गिरफ्तार कर लिए गए थे। तब जयप्रकाश नारायण, डॉ राममनोहर लोहिया, अरुणा आसिफ अली, उषा मेहता समेत अनेक समाजवादियों ने आंदोलन का नेतृत्व कर अरुणा आसिफ अली ने ग्वालियर टैंक मैदान बम्बई में तिरंगा फहराया था। डॉ लोहिया व उषा मेहता ने नेपाल से आजाद रेडियो के माध्यम से आह्वान व जयप्रकाश नारायण ने हजारीबाग जेल तोड़कर आज़ादी के आंदोलन को आगे बढ़ाया इन जनांदोलन व बलिदानों के फलस्वरूप ही 15 अगस्त 1947 को देश आजाद हुआ था।

प्रमोद त्यागी ने सपा कार्यकर्ताओं से जनता में जागरूकता लाते हुए 9 अगस्त से 15 अगस्त तक प्रत्येक घर राष्ट्रीय ध्वज गर्व से फहराने का आह्वान किया। ये जानकारी सपा के निवर्तमान जिला मीडिया प्रभारी साजिद हसन ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए दी।