एडीजी रेलवे ने सिटी स्टेशन थाने का किया निरीक्षण

ट्रेन में यात्रा करते वक्त करे 112 पर करे शिकायत, मिलेगी मदद

 
फाइल फोटो
  • रिपोर्टः रिज़वान मलिक

खबर मेरठ से है, जहां एडीजी राजकीय रेलवे पुलिस पीयूष आनंद सिटी स्टेशन थाने का निरीक्षण के लिए पहुंचे। जिन्होने वहां बैरक, महिला हैल्प कक्ष का मुआयना किया। अब चलती ट्रेन में भी महिलाएं शिकायत कर सकेंगी। जिसपर पुलिस तुरंत सहायता करेगी।

ये भी पढ़ेः खुशखबरीः रेलवे ने घटाया ट्रेन का किराया... जानिए कितना सस्ता होगा सफर

एडीजी राजकीय रेलवे पीयूष आनन्द ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ट्रेनों में यात्रियों की सुरक्षा को लेकर रेलवे पुलिस संकल्पित है। ट्रेनों में ड्यूटी करने वाले स्क्वायड को स्पष्ट निर्देश दिए गए कि यात्रियों की किसी भी शिकायत पर विशेष रूप से महिलाओं की शिकायतों का तुरंत संज्ञान लेकर कार्रवाई करें। कहा 112 नंबर पर सूचना देकर यात्री चलती ट्रेन में भी सीधे शिकायत दर्ज करा सकते हैं जिस पर तुरंत कार्रवाई की  जाएगी।

ये भी पढ़ेः रामायण स्पेशल ट्रेनों में रेलवे ने बदली सर्विस स्टाफ की भगवा पोशाक

ट्रेनों में गुमशुदा बच्चों को उनके अभिभावकों से मिलाने के लिए ऑनलाइन सिस्टम बनाया गया है। सब इंस्पेक्टर के मोबाइल पर ये ऐप डाउनलोड कराया गया है। इसमें हर गांव के 10 संभ्रांत व्यक्तियों के मोबाइल नंबर हैं जिस पर व्हाटसएप भी है। जब कोई बच्चा जिले या गांव का नाम बताता है तो उसकी फोटो समेत सूचना गांव के संभ्रांत लोगों के मोबाइल नंबर पर दे दी जाती है। ये एप गुमशुदा बच्चों को उनके अभिभावकों को पहुंचाने के लिए काफी कारगर साबित हुआ है।