देवबंद पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, 'एटीएस कमांडो ट्रेनिंग सेंटर' का किया शिलान्‍यास

आतंकवाद को नष्ट करने के लिए तैयार होगी कमांडो फोर्स

 
yogi

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी मंगलवार को देवबंद पहुंचें। जहां उन्होने एटीएस कमांडों ट्रेनिंग सेंटर का शिलान्‍यास किया। इस दौरान सीएम योगी ने छात्र और छात्राओं को टैबलेट और मोबाइल फोन भी दिए। आतंकवाद को नष्‍ट करने के लिए तैयार होगी कमांडो फोर्स। फायर स्‍टेशन का भी लोकार्पण किया। अपने संबोधन सीएम योगी ने कहा कि युवा देश की ऊर्जा हैं। पहले युवा ऊर्जा के सामने पहचान का संकट था। अब कोरोना में भी युवा आनलाइन पढ़ाई और परीक्षा दे रहे हैं।

ये भी पढ़ेः योजनाओं को लेकर अंबेडकरनगर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

सीएम ने सहारनपुर के देवबंद में एटीएस कमांडो ट्रेनिंग सेंटर की स्थापना के लिए दो हजार वर्ग मीटर जमीन अलाट की है। देवबंद उत्तराखंड और हरियाणा की सीमा के करीब होने की वजह से भी ये सेंटर बेहद अहम है क्योंकि यहां संदिग्ध आतंकी गतिविधियों के मामले सामने आते रहे हैं। देवबंद में स्थापित होने जा रहे इस एटीएस कमांडो ट्रेनिंग सेंटर से देवबंद, सहारनपुर, मेरठ तक का एरिया कवर हो सकेगा।

ये भी पढ़ेः खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी! सीएम योगी ने की ये घोषणा ...जानिए क्या कहा

मेरठ में भी एटीएस की स्वान टीम पहले से तैनात है। इसके अलावा एटीएस की एक टीम नोएडा में हर वक्त रहती है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में खासकर संदिग्ध आतंकियों पर नजर रखने और उनके छानबीन में इस सेंटर की अहम भूमिका होगी। इस कमांडो ट्रेनिंग सेंटर में एक बार में 150 कमांडो ट्रेनिंग लेंगे। 55 ट्रेंड कमांडो हमेशा मौजूद रहेंगे। ट्रेनिंग देने के लिए 15 आइपीएस अफसरों की तैनाती की जाएगी।