समाजसेवा और शिक्षा विस्तार में सर्वश्रेष्ठ सम्मान पा चुके ‘डॉ अरविंद गोयल’ ने पेश की मिसाल

बेसहारों के लिए एक फरिश्ता है डॉक्टर अरविंद गोयल

 
aword
  • रिपोर्टःसुधीर गोयल

खबर मुरादाबाद से है, जहां एक अनूठी शख्शियत जो सम्मान को सम्मानित करने का दम रखता है। वो किसी भी भूमिका के मोहताज नहीं समाज में सिर्फ उनका नाम ही काफी है, ऐसे ही डॉ अरविंद गोयल जब तमाम संस्थाओं से समाजसेवा और शिक्षा विस्तार के इलाके में सर्वश्रेष्ठ सम्मान पा चुके और लाखों घरों को रोशन कर चुके है। ये मानवता की अनूठी मिसाल हैं। मुरादाबाद के डॉक्टर अरविंद गोयल बेसहारों के लिए एक फरिश्ता है। ये मसीहा अपना सबकुछ देकर भी गमगीन के चेहरे पर खुशी देखना चाहते हैं। हालांकि इस कलियुग में इन शब्दों पर विश्वास कर पाना मुश्किल ही नहीं बहुत मुश्किल है पर सच तो सच ही होता है सर चढ़ कर बोलता है। जिस शख्स की बात हम कर रहे हैं वो विश्व प्रसिद्ध पीतलनगरी मुरादाबाद से हैं। ना जाने कितने ही गरीब और बेसहारा उन्हें ईश्वर की पदवी से नवाजे हुए हैं जब जब इस नाम का जिक्र होता है तब तब केवल एक ही तस्वीर सामने आती है वो है इंसानियत

aword

जी हां इंसानियत जो भी इस शख्स को देखता है उसे ये मानवता की बातें इस व्यक्ति की आवाज और चेहरे से ही समझ आने लगती है क्या नेता क्या अभिनेता सब इनके कायल हैं देश से विदेश तक मानवता की मिसाल बने डॉ गोयल आज उस मुकाम पर हैं जहां से मानवता समाजसेवा का उदगम नजर आता है। वृद्धाश्रम हो युवा पीढ़ी की शिक्षा की बात हो अरविंद गोयल हर वक्त तैयार रहते हैं। हजारों महिलाएं जो बेसहारा हैं जिनके खुद के बच्चे उन्हें छोड़ गए। इस संसार में उनका अब एक ही बेटा है डॉ अरविंद गोयल। सबसे बड़ी बात ये है कि अतिव्यस्त डॉ अरविंद गोयल पता नहीं कैसे इन सब बातों के लिए समय निकालते हैं आज बड़े बड़े नेता अभिनेता उनका सानिध्य पाने को आतुर रहते है शालीनता तो इनमें कूट कूटकर भरी है आज समाजसेवा और शिक्षा के स्तंभ अरविंद गोयल किसी भी सम्मान को जब हाथ में लेते हैं तो वो सम्मान भी सम्मानित हो जाता है।

aword

सादगी वो सेवा भाव किसे कहते हे ये उनके तस्वीर से ही झलकता हैसमाज की सेवा में जीवन समर्पित कर चुके डॉक्टर अरविंद निर्धन गरीब असहाया लाखो लोगो के मसीह है गोयल साहब...देश के गृह मंत्री, परिवहन मंत्री सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भी अन्य सम्मानित लोग भी डॉक्टर अरविंद गोयल को सम्मानित कर चुके है।