डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का जनता दर्शन कार्यक्रम, सुनी जनता की समस्याएं

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जन समस्याओं का त्वरित गति से किए जाने के दिए निर्देश
 
Dupty CM Keshav Prasad Maurya
लखनऊ। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपने 7-कालीदास मार्ग स्थित आवास (कैम्प कार्यालय) पर विभिन्न जनपदों से आए लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं के त्वरित निस्तारण का आश्वासन दिया। उन्होंने जनसुनवाई के दौरान एक-एक व्यक्ति की समस्या को पूरी गंभीरता से सुना और समस्याओं के निराकरण हेतु सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।  

Dupty CM Keshav Prasad Maurya

उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए हैं कि समस्याओं का निराकरण इस प्रकार किया जाए कि समस्याग्रस्त व्यक्ति पूरी तरह से संतुष्ट रहें और उन्हें दोबारा कहीं भटकना न पड़े और बार-बार चक्कर न लगाने पड़ें। उन्होंने महिलाओं, दिव्यांगों, बुजुर्गों की समस्याओं व शिकायतों को सुना और उन्हें प्राथमिकता के आधार पर संबंधित अधिकारियों को त्वरित गति से निदान करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जनता दर्शन में भूमि विवाद, दुर्घटनाओं से संबंधित, अवैध कब्जे, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि से संबंधित विभिन्न समस्याएं प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए लोगों ने रखी। कई प्रकरणों में उन्होंने सम्बंधित विभागों के उच्चाधिकारियों से वार्ता भी की।
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के जनता दर्शन कार्यक्रम में समस्याओं को सुनने के लिए नई व्यवस्था की गई। टेंट एवं शामियाना लगवाकर कुर्सियों की व्यवस्था की गई और सबके लिए समुचित सत्कार की व्यवस्था भी की गई। साथ ही इन्हीं कुर्सियों पर जनता जनार्दन को बैठाया गया। उपमुख्यमंत्री श्री मौर्य ने सभी समस्याग्रस्त लोगां के पास जा-जाकर उनकी समस्याएं सुनी एवं उनके समयबद्ध निस्तारण के निर्देश दिए।