यूपी में 27 से 28 जुलाई तक से होगी झमाझम बारिश

मौसम विभाग की और से ऑरेंज अलर्ट किया गया जारी

 
rain

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अब झमाझम बारिश का दौर शुरू हो चुका है, यूपी के कई हिस्सों में इस वीक झमाझम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के ताजा बुलेटिन के अनुसार, 27 जुलाई को भी उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश का पूर्वानुमान है। बताया जा रहा है कि पूर्वी यूपी में अधिक बारिश देखने को मिलेगी। आज यानी बुधवार को बारिश से तापमान में गिरावट के आसार हैं।

rain

आईएमडी ने बताया है कि पूर्वी से लेकर पश्चिमी यूपी में 27 जुलाई को बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की ओर से 27 और 28 जुलाई को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। लखनऊ मौसम केन्द्र की ओर से जारी अलर्ट के मुताबिक 27 जुलाई को पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी के अनेक स्थानों पर बारिश होगी और बिजली भी चमकेगी।

मौसम विभाग ने 28 जुलाई को लेकर भविष्यवाणी की है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लगभग सभी जगहों पर बारिश हो सकती है। वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश के अनेक स्थानों पर भी बारिश की संभावना जताई गई है, इस दौरान हल्के गर्जन के साथ बिजली भी चमक सकती है। मौसम विभाग का अनुमान है कि मानसून ट्रफ लाइन उत्तर की तरफ खिसकने से 27 जुलाई से देश के उत्तरी भाग में बारिश की गतिविधियां बढ़ जाएंगी।

मौसम विभाग के बुलेटिन के अनसार 27 और 28 जुलाई को भारी बारिश के कारण उत्तर प्रदेश के सामान्य तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट रह सकती है। मौसम विभाग के अनुसार 29 और 30 जुलाई को बौछारों का दौर रहेगा, हालांकि, यूपी के प्रयागराज से लेकर वाराणसी तक आसमानी आफत से मरने वालों का सिलसिला जारी है, मंगलवार को वज्रपात से यूपी में कम से कम 10 लोगों की मौत हुई है।