अब यूपी में निगम की बसों में सुनाई देगा सड़क सुरक्षा का संदेश

परिवहन मंत्री ने सभी आरएम और एआरएम को पत्र किए जारी

 
TRANSPORT

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी और परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह के सड़क सुरक्षा के प्रति दिए गए निर्देश पर परिवहन निगम के सभी आरएम और एआरएम को पत्र जारी किया है. परिवहन निगम के एमडी आरपी सिंह ने बताया कि कुल 11381 बसों में सड़क सुरक्षा के प्रति जन जागरूकता के लिए प्री-रिकॉर्डेड जिंगल या प्रचार संदेश को फिट साउंड बॉक्स के माध्यम से अनिवार्यत प्रसारित किया जाएगा।

आरपी सिंह ने बताया कि सभी सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (डिपो) और सेवा प्रबंधकों का ये संयुक्त दायित्व होगा कि साउंड बाक्स उपलब्ध एवं क्रियाशील रहे। उन्होंने कहा कि उपलब्ध कराई जा रही प्रचार-सामग्री बस की संचालन अवधि में लगातार प्रसारित होती रहेगी।

प्रबंधक निदेशक ने जानकारी देते हुए बताया कि निगम के बस स्टेशनों पर पूछताछ पटल के अन्तर्गत साउंड सिस्टम को क्रियाशील रखना डिपो अधिकारियों के लिए अनिवार्य होगा। उन्होंने कहा कि पूछताछ के साथ-साथ प्रचार संदेशों का प्रसारण कराया जाना आवश्यक होगा।

एमडी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा है कि प्रदेश में सड़क दुर्घटना के प्रति लोगों को जागरूक किया जाए और सड़क हादसों में प्रति वर्ष होने वाली मौतों की संख्या को कम से कम किया जाए। जिससे प्रदेश को जनहानि और परिवार को बिखराव से बचाया जा सके।