सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों को किया गया जागरूक, हेलमेट और सीट बेल्ट लगाकर वाहन चलाने का किया आग्रह

524 ओवर स्पीडिंग और 43 ड्रंकन-ड्राइव वाहनों का चालान किया गया

 
road safety

लखनऊ। सड़क सुरक्षा माह के तहत चारबाग रेलवे स्टेशन पर स्टेशन डायरेक्टर आशीष सिंह द्वारा लोगों को जागरूक करने के लिए पंफलेट बांटे गए। साथ ही पीटीओ आभा त्रिपाठी एवं एसकेडी पब्लिक स्कूल, लखनऊ में चालकों और इंटेगरल यूनिवर्सिटी सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया। इस दौरान लोगों से हेलमेट और सीट बेल्ट लगाकर ही वाहन चलाने का अनुरोध किया गया।

उप परिवहन आयुक्त निर्मल प्रसाद ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के अनुपालन में परिवहन विभाग लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने का कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं से होने वाली मौतें हम सभी के लिए कष्टकर एवं दुःखदायी है।

निर्मल प्रसाद ने बताया कि सड़क सुरक्षा के प्रति चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान वाहनों के कागजात भी चेक किए गए और सड़क सुरक्षा के प्रति प्रत्येक नागरिक के दायित्वों से भी उनको अवगत कराया गया। उन्होंने कहा कि इस चेकिंग अभियान का उद्देश्य सड़क दुर्घटना से होने वाली मौतों के बारे में जागरूक करना है।

परिवहन उपायुक्त ने बताया कि मई माह में ड्रंकेन एवं ड्राइव की चेकिंग के दौरान लखनऊ परिक्षेत्र में की गए वाहनों की चेकिंग के तहत कुल 43 वाहनों का चालान किया गया. और इसके अलावा कुल 524 ओवर स्पीडिंग वाले वाहनों का भी चालान किया गया। उन्होंने बताया कि नशे की हालत में वाहन चलाने और ओवर स्पीडिंग की वजह से सड़क दुर्घटनायें अधिक होती हैं। जब तक इन दोनों पर रोक नहीं लगाई जाएगी तब तक सड़क दुर्घटनाएं कम नहीं होगी।