मुजफ्फरनगर में 80 हजार से अधिक छात्र-छात्राओं को योगी ने दी सौगात

अभिभावकों के खाते में भेजें यूनिफॉर्म और स्टेशनरी के पैसे

 
मुजफ्फरनगर

  • रिपोर्टः गोपी सैनी

मुजफ्फरनगर। योगी सरकार सोमवार को प्राथमिक और जूनियर विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं बड़ी सौगात दी है। छात्र-छात्राओं के लिए यूनिफॉर्म और स्टेशनरी के 1200 रुपये उनके अभिभावकों के खाते में भेजें है। मुजफ्फरनगर में भी 80 हजार से ज्यादा छात्र छात्राओं को 9 करोड़ 68 लाख रुपये की सौगात मिली है।

बेसिक शिक्षा अधिकारी शुभम शुक्ला ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा डीबीटी के माध्यम से 80 हज़ार 726 छात्रों को सौगात दी गई है। 1200 रुपये प्रति छात्र के हिसाब से 9 करोड़ 68 लाख 71 हज़ार 200 रुपये प्राप्त हुए। इसमें यूनिफार्म के लिए 600, बैग के लिए 175, जूते-मौजे के लिए 125, स्वेटर के लिए 200 और स्टेशनरी के लिए 100 रुपये दिए गए हैं। ये छात्र वो है, जिनका आधार वैरीफाई हुआ है। इन सभी के खातों में ही सीधे धनराशि पहुंची है।

जिला पंचायत अध्यक्ष वीरपाल निर्वाल ने बताया कि बेसिक शिक्षा परिषद के जितने भी छात्र हैउन सभी को डीबीटी से लाभांवित किया गया है। 80 हज़ार से ज्यादा छात्रों के खातों में करीब 9 करोड़ रुपये भेजे गए हैं। इस तरह की योजनाओं से सीएम योगी द्वारा समय समय पर प्रत्येक विभाग में लाभ पहुंचाया जा रहा है। शिक्षा विभाग और ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले बच्चों की सरकार काफी मदद कर रही है।