सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रताप सिंह बघेल ने छात्र-छात्राओं को निशुल्क वितरित की पाठ्य पुस्तकें

मेहनत से शिक्षा प्राप्त कर अपना और अपने माता-पिता का नाम रोशन करने की दी सलाह

 
lkw

लखनऊ। स्कूल चलो अभियान 2023-24 के तहत शनिवार को लखनऊ के ब्लॉक चिनहट के अंतर्गत कम्पोजिट विद्यालय रायपुर में सचिव, बेसिक शिक्षा परिषद प्रताप सिंह बघेल ने अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को निशुल्क पाठ्य पुस्तक वितरण किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा शत-प्रतिशत बच्चों को शिक्षा प्रदान करने का प्रयास किया जा रहा हैं। इसी क्रम में बच्चों को निशुल्क पाठ्य पुस्तक का वितरण किया जा रहा है।

Advt_DR SAMRAT_MUZAFFARNAGAR

प्रताप सिंह बघेल ने कहा कि पाठ्य पुस्तक पाकर बच्चों के चेहरे पर खुशी दिखाई दे रही थी। उन्होंने बच्चों से कहा कि पाठ्य पुस्तक पाकर मेहनत से शिक्षा प्राप्त करें और अपना एवं अपने माता-पिता का नाम रोशन करें। उन्होंने शिक्षकों से कहा कि बच्चों को मेहनत से शिक्षा प्रदान करें ताकि ये बच्चे शिक्षा ग्रहण कर आगे बढ़े और आपके स्कूल का नाम रोशन करें। बच्चे जिस क्षेत्र में आगे जाना चाहते हैं, उसके लिए भी उन्हें प्रेरित करने का प्रयास भी किया जाए।

Advt max relief tariq azim

इस अवसर पर वरिष्ठ वित्त एवं लेखाधिकारी पूजा रमन, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अरुण कुमार, जिला समन्वयक संतोष मिश्रा, विद्यालय के प्रधानाचार्य फजल अहमद, सहायक अध्यापक ओमिका त्रिपाठी, सविता सिंह, बीना सिंह, मंजू यादव, सीमा मैथ्यूज समेत अन्य शिक्षक एवं विद्यालय के बच्चे आदि मौजूद रहे।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप समाचार टुडे के Facebook पेज Youtube और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें। इसके साथ ही आप SamacharToday को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है।