यूपी के मुख्य सचिव ने आदेश किया जारी, थानेदारों की पोस्टिंग में DM का दखल नहीं

24 घंटे में ही पलट गया फैसला

 
 
s

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव ने आदेश जारी किया था। जहा थानों में पोस्टिंग और क्राइम मीटिंग की अध्यक्षता में जिलाधिकारी की भूमिका रहेगी लेकिन 24 घंटे में ही उनका फैसला पलट गया है। अब डीएम का थानों के चार्ज में दखल नहीं होगा। जहा जिले के डीएम की बिना अनुमति के पुलिस कप्तान थानों में थानेदार पोस्ट नहीं कर करेंगे।

आपको बता दें कि कल उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने एक आदेश जारी किया था जिसमें कहा  जिले के डीएम की बिना अनुमति के पुलिस कप्तान थानों में थानेदार पोस्ट नहीं कर करेंगे। इसके साथ ही कानून व्यवस्था को लेकर बुलाई जाने वाली क्राइम मीटिंग की अध्यक्षता भी डीएम करेंगे। इस आदेश के बाद आईपीएस लॉबी में विरोध देखने को मिला था और यह चर्चा आईपीएस लॉबी भी थी कि जिलों के कप्तान के अधिकार क्षेत्र में यह आदेश अतिक्रमण का काम करेगा। इसके बाद आईपीएस लॉबी इस आदेश को पलटवाने के लिए लगी हुई थी और 24 घंटे में आईपीएस लॉबी को इसमें सफलता भी मिल गई। अब मुख्य सचिव द्वारा जारी किया गया शासनादेश वापस ले लिया गया है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप समाचार टुडे के Facebook पेज Youtube और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें। इसके साथ ही आप SamacharToday को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है।