भर्ती विज्ञप्ति अक्टूबर में जारी करेगा आयोग

निशुल्क आवेदन और आयु में मिल सकती है छूट

 
SSC

देहरादून। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग जिन चार भर्तियों की विज्ञप्ति अक्टूबर में जारी करेगा, उनमें पुलिस कांस्टेबल को छोड़कर बाकी 3 में निशुल्क आवेदन और आयु में छूट का लाभ मिल सकता है। आयोग की ओर से इस संदर्भ में पत्र भेजकर शासन से दिशा-निर्देश मांगे गए हैं।

दरअसल... अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने पटवारी-लेखपाल भर्ती का विज्ञापन 17 जून 2021, फॉरेस्ट गार्ड भर्ती का विज्ञापन 19 अगस्त 2021 और सहायक लेखाकार-लेखा परीक्षक का विज्ञापन 5 फरवरी 2021 को जारी किया था। इन तीनों भर्तियों के लिए अब राज्य लोक सेवा आयोग विज्ञप्ति जारी कर ऑनलाइन आवेदन नए सिरे से शुरू करेगा।

आयोग के मुताबिक  इन भर्तियों में पुराने के साथ नए उम्मीदवारों को भी मौका दिया जाएगा। आयोग से पत्र मिलने के बाद शासन ने इस पर काम शुरू कर दिया है। कार्मिक विभाग की ओर से इस पर निर्णय लिया जाना है। दरअसल इन तीनों भर्तियों में सभी आवेदकों को शुल्क से छूट मिलेगी। वहीं, आयु सीमा की कट ऑफ डेट अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के विज्ञापन के हिसाब से ही रखी जा सकती है।

अधिकारियों का कहना है कि आयु और शुल्क को लेकर उन्होंने शासन को पत्र भेज दिया है। जैसे ही वहां से जानकारी आएगी, उसी हिसाब से विज्ञप्ति में प्रावधान किए जाएंगे।