पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह का तीन दिवसीय उत्तराखंड दौरा, ये रहेगा कार्यक्रम

05 मई को हरिद्वार में नवनिर्मित भागीरथी पर्यटक आवासगृह के लोकार्पण कार्यक्रम में होंगे शामिल
 
jayveer_singh
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री पर्यटन एवं संस्कृति जयवीर सिंह 03 मई से 05 मई तक उत्तराखण्ड के जनपद हरिद्वार के भ्रमण पर रहेंगे। प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार जयवीर सिंह बुधवार सायं 06 बजे भागीरथी पर्यटक आवासगृह हरिद्वार एवं उससे सम्बंधित कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करेंगे। इसके पश्चात विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। रात्रि विश्राम अलकनंदा होटल हरिद्वार में करेंगे।
अगले दिन 04 मई, 2022 को भागीरथी पर्यटक आवासगृह हरिद्वार के लोकार्पण कार्यक्रम की तैयारियों का निरीक्षण करने के साथ ही हरिद्वार के प्रशासनिक अधिकारियों तथा पर्यटन एवं संस्कृति विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।
पर्यटन मंत्री 05 मई को भागीरथी पर्यटक आवासगृह हरिद्वार के लोकार्पण कार्यक्रम में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ शामिल होंगे। इसके उपरान्त दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।
उल्लेखनीय है कि हरिद्वार में पर्यटकों एवं श्रद्धालुओं के ठहरने के लिए यूपी सरकार द्वारा भागीरथी पर्यटक आवासगृह का निर्माण 4326.96 लाख रूपये की धनराशि से कराया गया है। इस पर्यटक आवास में 100 कक्षों का निर्माण कराया गया है। इसमें 10 वातानुकूलित, 90 डबल बेड कमरें, वातानुकूलित रसोई घर, बैंकट हॉल और 150 चार पहिया वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था की गई है। इस आवास से गंगनहर के घाट एवं हर की पैड़ी पर सीधे पहुंचने की व्यवस्था है।