Whatsapp ने लॉन्च किया जबरदस्त फीचर, अब एक ग्रुप में जोड़ सकेंगे 512 लोग

एक नए अंडू फीचर की भी WhatsApp कर रहा टेस्टिंग

 
WHATSAPP

Whatsapp group capacity: मेटा का लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप अब व्हाट्सएप ऐप के लिए एक नया अपडेट जारी कर रहा है। जो यूजर को अधिकतम 512 मेंबर के साथ एक ग्रुप बनाने की अनुमति देता है। पहले इसकी सीमा 256 मेंबर के लिए निर्धारित थी। अब, व्हाट्सएप ग्रुप चैट में मेंबर की संख्या को दोगुना कर दिया है। मेटा ने इस फीचर की घोषणा पिछले महीने की थी।

व्हाट्सअप में नए अपडेट के साथ 512 लोगों को ग्रुप में जोड़ने के अलावा 2GB तक की फाइल को शेयर करने का भी अपडेट मिल गया है। इसके अलावा इमोजी रिएक्शन का भी अपडेट आ गया है। WhatsApp एक नए अंडू फीचर की भी टेस्टिंग कर रहा है। इस नए फीचर की मदद से आप किसी भेजे गए मैसेज को एडिट कर सकेंगे।

नए रोलआउट के मुताबिक अब यूजर्स व्हाट्सएप ग्रुप में एक बार में 512 पार्टिसिपेंट्स को ऐड कर सकते है। कंपनी लंबे समय से इस सुविधा पर काम कर रही थी. और अब कंपनी ने इसे ऑफिशियल तौर पर रोल आउट कर दिया है। नए फीचर को लेकर WABetaInfo ने जानकारी दी है। रिपोर्ट के मुताबिक कई यूजर्स को ग्रुप में 512 लोगों को जोड़ने का विकल्प मिल गया है और कईयों को अगले 24 घंटे में मिल जाएगा। इसके अलावा फिलहाल व्हाट्सअप के जरिए 100MB की फाइल को ही शेयर किया जा सकता है। लेकिन जल्द ही इसकी सीमा 2GB होने वाली है।

व्हाट्सअप का ये अपडेट अब अधिकांश यूजर के लिए व्यापक रूप से चल रहा है कुछ यूजर को इस नए फीचर के लिए 24 घंटे तक प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है। ये अपडेट अब सभी के लिए जारी किया जा रहा है। इसलिए एंड्रॉइड और आईओएस ऐप स्टोर पर व्हाट्सएप ऐप अपडेट को एक बार जरूर चेक कार लें। व्हाट्सअप एक और नए फीचर पर काम कर रहा है। जिसके आने के बाद यूजर्स गूगल ड्राइव के चैट बैकअप को भी एक्सपोर्ट कर सकेंगे यानी किसी अन्य सर्वर या डिवाइस में बैकअप ले सकेंगे। नए अपडेट के बाद आप अपने गूगल ड्राइव पर स्टोर हुए चैट को पेनड्राइव में भी सेव कर सकेंगे।