अनुराग ठाकुर ने किया 'माई पार्किंग' एप्लिकेशन लॉन्च

एप्लिकेशन से लोग जान सकेंगे गाड़ी पार्क करने की जगह

 
फाइल फोटो
राजधानी दिल्ली में केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने स्मार्ट पार्किंग समाधान प्रदान करने के लिए 'माई पार्किंग' एप्लिकेशन लॉन्च किया। एप्लिकेशन को दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के तहत क्षेत्रों के लिए लॉन्च किया गया।

राजधानी दिल्ली में केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने स्मार्ट पार्किंग समाधान प्रदान करने के लिए 'माई पार्किंग' एप्लिकेशन लॉन्च किया। एप्लिकेशन को दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के तहत क्षेत्रों के लिए लॉन्च किया गया। जिससे अब दक्षिणी दिल्ली नगर निगम इलाके में गाड़ियों को पार्क करने की समस्या नहीं रहेगी। लोग माई पार्किंग एप से जान सकेंगे कि किस जगह पर गाड़ी को खड़ी करने की जगह उपलब्ध है।

फाइल फोटो

 दरअसल केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के महापौर मुकेश सुर्यान के साथ स्मार्ट पार्किंग ऐप का उदघाटन किया। इस मौके पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि पार्किंग एप की मदद से नागरिक घर बैठे ही पार्किंग स्थल पर पार्किंग की उपलब्धता देख सकेंगे एवं पार्किंग स्थल पर अपना स्थान सुगमता से आरक्षित करा सकेंगे। इस स्मार्ट पार्किंग एप की सहायता से पूरी तरह से कैशलेस एवं पेपरलेस लेनदेन किया जायेगा।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि इससे ना केवल पर्यावरण का फायदा होगा बल्कि कागजों की भी बचत होगी। नागरिकों की तरफ से भी कई बार मांग की गई थी कि पार्किंग स्थलों से संबंधित जानकारी आसानी से उपलब्ध होनी चाहिए।